Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA T20: जोहानसबर्ग में खेला जाएगा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20, जानें कैसा है पिच का मिजाज

IND vs SA 3rd T20 Pitch Report:भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मुकाबला 14 दिसंबर को जोहानसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs SA T20: जोहानसबर्ग में खेला जाएगा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20, जानें कैसा है पिच का मिजाज

ind vs sa 3rd t20 pitch report india vs south africa pitch analysis suryakumar yadav rinku singh aiden markram
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मुकाबला जोहानसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा. अफ्रीका ने दूसरी टी20 मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. जबकि पहला मैच बारिश की चपेट में आ गया था. हालांकि टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए तीसरा मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा और सीरीज को बराबरी पर खत्म करना होगा. लेकिन टीम के लिए ये आसान नहीं होने वाला है. आइए जानते हैं कि न्यू वांडरर्स स्टेडियम की पिच कैसी है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें- सीरीज बराबरी के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. जबकि दूसरा मैच अफ्रीका ने जीत लिया है. वहीं भारतीय टीम को सीरीज बचाने के लिए आखिरी यानी तीसरा टी20 जीतना ही होगा. लेकिन टीम के लिए ये आसान नहीं होने वाला है. हालांकि अफ्रीका भी तीसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. ऐसे में ये मैच काफी रोमांचक होगा, क्योंकि दोनों ही टीमें जीत के लिए हर मुमकिन कोशिश करने वाली है. 

जोहानसबर्ग पिच रिपोर्ट

जोहानसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. हालांकि अफ्रीका में बारिश का लगातार हो रही है और ऐसा शुरूआती दोनों मुकाबला में देखा गया है. ऐसे में आउटफील्ड गीली होने की वजह से गेंदबाजों को मुश्किल हो सकती है. इस मैदान पर काफी हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले है. यहां तेज गेंदबाज अच्छा कर सकते हैं. यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 171 रनों का है, जबकि दूसरी पारी का औसतन स्कोर 145 रनों का है. 

कैसा है न्यू वांडरर्स स्टेडियम में टी20 रिकॉर्ड

जोहानसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में टी20 आंकड़ों को बात करें तो, अब तक यहां कुल 26 मैच खेले गए हैं. इस दौरान 13 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते है, जबकि 13 ही मुकाबके लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं. आंकड़ों को देखने के बाद ऐसा कहा जा सकता है कि टॉस अहम भुमिका नहीं निभाएगी. हालांकि बारिश के कारण टीमें पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी और एक बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश करेंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement