Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विराट ने जड़ा 49वां शतक तो सचिन की बढ़ गई ख्वाहिश, जानें कोहली से अब क्या चाहते हैं 'मास्टर ब्लास्टर'

India vs South Africa Highlights: विराट कोहली ने कोलकाता में 49वां शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली, जिसके बाद सचिन तेंदुलकर ने उन्हें खास संदेश दिया.

Latest News
विराट ने जड़ा 49वां शतक तो सचिन की बढ़ गई ��ख्वाहिश, जानें कोहली से अब क्या चाहते हैं 'मास्टर ब्लास्टर'

ind vs sa sachin tendulkar reacts on virat kohli 49th odi hundred world cup 2023 india vs south africa cwc 202

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोलकाता के ईडन गार्डेंस में विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 49वां शतक जड़ दिया है. वनडे वर्ल्डकप 2023 के इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 101 रन की पारी खेल कोहली ने यह उपलब्धि हासिल की. कोहली ने सिर्फ अपनी 277वीं पारी में ये कारनामा किया जबकि सचिन ने 49 वनडे शतक लगाने के लिए 452 पारियां खेली थी. कोहली के इस बड़े कारनामे के बाद खुद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को उन्हें बधाई दी और खास संदेश भी दिया. 

ये भी पढ़ें: कोलकाता के ईडन गार्डेंस बना विराट कोहली के महाकारनामे का गवाह, बर्थडे पर शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों में भी हुए शुमार

भारतीय टीम के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, "बहुत शानदार खेले विराट, मुझे 49 से 50 तक पहुंचने में 365 दिन लगते, मैं उम्मीद करता हूं कि अगले कुछ ही दिन में आप मेरे रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. बहुत बहुत बधाई."

कोहली ने अपने 35वें जन्मदिन पर 65000 दर्शकों के सामने ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस पर सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड 49 शतकों की बराबरी की और उनकी शतकीय पारी के दम पर भारत ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के लीग मैच में पांच विकेट पर 326 रन बनाए. श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में 302 रन से मिली जीत में शतक से 12 रन से चूके कोहली ने आखिरकार यहां अपने 289वें मैच में 277वीं पारी में 49वां शतक जमाया. तेंदुलकर ने 463 वनडे की 452 पारियों में 49 शतक और 96 अर्धशतक बनाये थे । सचिन के नाम सौ अंतरराष्ट्रीय शतक हैं जबकि कोहली का यह 79वां अंतरराष्ट्रीय शतक है जिन्होंने टेस्ट में 29 और टी20 में भी एक शतक बनाया है.

महाराज के अलावा कोहली ने सबको धोया

कोहली ने श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट की साझेदारी में 134 रन बनाकर भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी. शीर्ष दो टीमों के इस मुकाबले में केशव महाराज को छोड़कर दक्षिण अफ्रीका का कोई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों खासकर कोहली पर अंकुश नहीं लगा सका. कोहली ने पारी के 49वें ओवर में कगिसो रबाडा की गेंद पर एक रन लेकर तिहरा अंक छुआ तो पूरा ईडन गार्डेंस उनके नाम से गूंज उठा. उन्होंने हेलमेट उतारकर दर्शकों और ड्रेसिंग रूम का अभिवादन स्वीकार किया और आसमान की ओर देखा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement