Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SA सीरीज से पहले अर्शदीप और उमरान मलिक ने जमकर बहाया पसीना, किसे मिलेगा मौका? 

Ind Vs SA T-20: पहले मुकाबले के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है. इस सीरीज के लिए उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह दोनों का चयन हुआ है.

Ind Vs SA सीरीज से पहले अर्शदीप और उमरान मलिक ने जमकर बहाया पसीना, किसे मिलेगा मौका? 

अर्शदीप ने डाली सटीक गेंद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका के साथ 5 टी-20 मैचों की सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. इस सीरीज के लिए 2 युवा तेज गेंदबाजों अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को मौका मिला है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है. हालांकि, सवाल यह है कि दोनों में से किस गेंदबाज को मौका मिल सकता है. ट्रेनिंग सेशन में मंगलवार को अर्शदीप सिंह को नेट्स पर जमकर पसीना बहाते देखा गया है. 

Umran और Arshdeep में से किसे मिलगे मौका? 
पहले दिन युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया है. ट्रेनिंग सेशन से आ रही खबरों के मुताबिक अभ्यास में अर्शदीप उमरान से बेहतर दिख रहे हैं. हालांकि, देखना होगा कि दोनों में किस पर कोच राहुल द्रविड़ भरोसा दिखाते हैं.

दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारत के शुरुआती अभ्यास सत्र के दौरान उमरान मलिक (Umran Malik) ने भी देर तक गेंदबाजी की है. इस दौरान उनके साथी गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सटीक यॉर्कर डालकर प्रभावित किया है. 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant ने बताई विकेटकीपर बनने के पीछे की कहानी, बहुत स्पेशल कनेक्शन है

दोनों को मौका मिलने पर असमंजस 
इस सीरीज के लिए टीम की तेज गेंदबाजी की अगुवाई भुवनेश्वर कुमार कर रहे हैं. भुवी के साथ अच्छी फॉर्म में चल रहे हर्षल पटेल और आवेश खान हैं. ऐसे में मलिक और अर्शदीप में से दोनों को मौका मिलने को लेकर असमंजस है.

हालांकि, एक संभावना यह जरूर है कि अगर टीम इंडिया शुरुआत में ही बढ़त ले और सीरीज पर कब्जा कर ले तो शायद आखिरी मुकाबले में बेंच स्ट्रेंथ को लेकर प्रयोग किए जा सकते हैं. फिलहाल पूरी टीम राहुल द्रविड़ की निगरानी में नेट्स पर जमकर अभ्सास कर रही है.

यह भी पढ़ें: Video-  India vs S.Africa T20 के वेन्यू से लेकर खिलाड़ियों तक की पूरी जानकारी

गेंदबाजी कोच के साथ अर्शदीप ने किया अभ्यास
भारतीय टीम ने कोच राहुल द्रविड़ और पारस महाम्ब्रे की देखरेख में शाम के सत्र में जमकर पसीना बहाया है. इस सत्र के दौरान उमरान की तेज गेंदों पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने करारे शॉट लगाए थे. युवा अर्शदीप ने पहले शॉट गेंदें डाली लेकिन बाद में गेंदबाजी कोच महाम्ब्रे की देखरेख में अपने यॉर्कर को और सटीक करने का अभ्यास किया था.

महाम्ब्रे ने बीच की विकेट के सामने क्रीज पर ग्लव्स और वाइड लाइन के सामने एक बोतल रख दी और अर्शदीप को अलग-अलग गेंदें पर इन दोनों को निशाना बनाना था. अर्शदीप गेंद डालने के बाद कोच से पूछ रहे थे , ‘ठीक है?’ जिस पर महाम्ब्रे ने उनसे गेंद की दिशा की जगह लंबाई पर ध्यान देने की सलाह दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement