Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL 2nd T20: सिर्फ 'No Ball' नहीं, श्रीलंका के खिलाफ पुणे में इन 5 वजहों से भारत को मिली हार

IND vs SL 2n T20I Pune: श्रीलंका ने कुसल मेंडिस और शनाका के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत के सामने 207 रन का लक्ष्य रखा था.

Latest News
IND vs SL 2nd T20: सिर्फ 'No Ball' नहीं, श्रीलंका के खिलाफ पुणे में इन 5 वजहों से भारत को मिली हार

ind vs sl 2nd t20 5 reason behind team india losing pune match no ball arshdeep singh suryakumar yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पुणे (IND vs SL Pune T20I) में भारतीय टीम जब 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तब भारतीय पारी (Indian Cricket Team) लड़खड़ा गई और 57 पर आधी टीम पवेलियन लौट गई. इसके बाद सा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और अक्षर पटेल (Axar Patel) ने मोर्चा संभाला और टीम की जीत की उम्मीदें जगा दी. एक समय भारतीय टीम श्रीलंका से भी आगे निकल गई थी लेकिन आखिरी ओवरों में टीम इंडिया के फ्लॉप शो ने सारी मेहनत पर पानी फेर दिया. इस मुकाबले में भारत सिर्फ एक नहीं बल्कि 5-5 गलतियों की वजह हारा. 

राशिद खान पर चढ़ा 'पठान' का भूत, घुमाया ऐसा बल्ला की उठ खड़े हुए दर्शक, देखें वीडियो

टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला

जिस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है. जिस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने मुश्किल से ही कोई मैच जीता है उसी पिच पर हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद श्रीलंका ने 206 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. 

एक ही पारी में 7 नो बॉल 

श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी की पोल खुल गई. अर्शदीप सिंह ने पहले ही ओवर में लगातार तीन नो बॉल फेंके. उन्होंने कुल 5 नो बॉल डाला जबकि उमराम मलिक और शिवम मावी ने 1-1 नो बॉल फेंका. अगर फ्री हीट पर बना गए रन हटा दें तो भारत इस मैच का आराम से जीत लेता. 

IND vs SL T20: योद्धा की तरह लड़े Axar Patel, 20 गेंदों पर ठोके 50 रन, फिर भी रह गया मलाल  

आखिरी तीन ओवर में 49 रन लुटाए

आखिरी ओवर एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों की कमजोरी साबित हुई. अर्शदीप सिंह हो या उमराम मलिक. सभी ने रन लुटाए और आखिरी 3 ओवर में 49 रन दे दिए. जवाब में भारतीय टीम आखिरी तीन ओवर में सिर्फ 33 रन बना सकी और 2 विकेट भी गंवाए. 

टॉप ऑर्डर का फ्लॉप शो

200 से अधिक का लक्ष्य हासिल करना आज कम ज्यादा मुश्किल भी नहीं है बस आपको अच्छी शुरुआत मिलनी चाहिए लेकिन भारतीय टीम ने तो 57 के स्कोर पर ही आधे विकेट गंवा दिए. ये टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी वजह रही. 

दसुन शानका को रोकने में असफल

भारत के खिलाफ पिछले 5 टी20 में दसुन शनाका ने जमकर रन बरसाए हैं. इस बार भारतीय गेंदबाज उनके खिलाफ अगल रणनीति के साथ उतर सकते थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं और उन्होंने 20 गेंद में अर्धशतक ठोक टीम को 200 के पार पहुंचाया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement