Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs SL: कोलंबो में कहर बनकर टूटे सिराज, बारिश से मिला फायदा या फेल रही श्रीलंकाई टीम?

Mohammed Siraj 5 Wickets: एशिया कप के फाइनल में सिराज ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया है. टीम के 6 बल्लेबाज 12 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गए. 

IND Vs SL: कोलंबो में कहर बनकर टूटे सिराज, बारिश से मिला फायदा या फेल रही श्रीलंकाई टीम?

Siraj IND Vs SL Final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के फाइनल (Ind Vs SL Asia Cup Final) मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने कहर मचा दिया है. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाजों का एक नहीं चला. मेजबान टीम के कप्तान दासुन शनाका ने कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जो इसके उलट रहा. टीम के छह बल्लेबाज 12 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गए. सिराज ने तो 5 विकेट झटके और शुरुआती 6 विकेट में से पाचों उनके नाम रहा. कोलंबो में टीम इंडिया के तूफानी पेसर ने जोरदार खेल दिखाया है. महज 40 रन पर श्रीलंका के 8 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए. 

सिराज ने अपने कोटे के 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट ले लिए. बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ था और पहले से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगा. बारिश की वजह से पेसर्स के लिए अनुकूल परिस्थितियां थीं और सीम भी था. इस मोमेंटम का पूरा फायदा सिराज ने उठाया. उनकी लाइन और लेंग्थ को पढ़ने में श्रीलंकाई बल्लेबाज पूरी तरह से चूके.  

यह भी पढ़ें: IND vs SL Final: गेंद पर चीते की तरह झपट्टा मार जडेजा ने लपका अविश्वसनीय कैच

 

पूरी तरह से चूकी श्रीलंकाई टीम 
मौसम की परिस्थितियों की बात करें तो यह तेज गेंदबाजी के लिए थोड़ी मददगार जरूर है. आखिरकार विकेट किसी भी गेंदबाज को अच्छी और सटीक गेंदबाजी करने पर ही मिलती है. श्रीलंकाई टीम होम ग्राउंड होने के बाद भी सिराज की गेंद पढ़ने में पूरी तरह से चूकी  हुई नजर आई है. पहला विकेट निसांका के रूप में गिरा जो बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में जडेजा को कैच थमा बैठे. पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेलने वाले सदीरा भी सिराज की गेंद नहीं समझ सके और एलबीडब्ल्यू होकर लौट गए. चरिथ असिलंका, डी सिल्वा और कप्तान दासुन शनाका भी आज सिराज का शिकार बने हैं. 

पहली बार वनडे में चटकाए 5 विकेट 
सिराज के करियर में यह पहला मौका है जब उन्होंने वनडे में 5 विकेट का आंकड़ा छुआ है. श्रीलंका के दो दिग्गज बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी में खाता भी नहीं खोल सके. सोशल मीडिया पर आईसीसी, बीसीसीआई, आरसीबी समेत कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनके प्रदर्शन की तारीफ की है. श्रीलंकाई टीम15.1 ओवर में 50 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई है. भारतीय टीम की कोशिश बिना कोई विकेट गंवाए मैच जीतने की होगी.  

यह भी पढ़ें: पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement