Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs WI 1st T20: रोहित शर्मा के साथ ये बल्लेबाज़ करेगा ओपनिंग! जानें क्या होगी प्लेइंग XI और कहां देखें Live

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच अभी तक 20 टी20 मुक़ाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 13 और वेस्टइंडीज़ ने 6 मुक़ाबलों में जीत हासिल की है.

Latest News
Ind vs WI 1st T20: रोहित शर्मा के साथ ये बल्लेबाज़ करेगा ओपनिंग! जानें क्या होगी प्लेइंग XI और कहां दे��खें Live

भारत बनाम वेस्टइंडीज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज़ का पहला मुक़ाबला शुक्रवार को ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन ईशान किशन, दिनेशा कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत की वापसी हो रही है. भारत को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ऐतिहासिक क्लीन स्वीप जीत दिलाने वाले कप्तान शिखर धवन टी20 सीरीज़ में नहीं नज़र आएंगे. ये मुक़ाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप DD Sports पर देख सकते हैं.

रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

सबसे दिलचस्प बात ये है कि क्या ऋषभ पंत ओपनिंग करेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ पंत ने रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभाई थी. हालांकि अब टीम में ईशान किशन हैं, ऐसे में देखने वाली बात है कि क्या रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत ओपनिंग करने आएंगे. भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज़ में क्लीन स्वीप किया था. हालांकि वेस्टइंडीज की टीम टी20 की स्पेशलिस्ट मानी जाती है और भारतीय टीम को विश्व कप के लिए खुद को आंकने का शानदार मौका है.

क्या होता है फ्लैग बियरर, किस एथलीट को मिलता है ये सम्मान, जानें सब कुछ

भले ही टीम में केएल राहुल और विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ी नहीं है लेकिन जो टीम अभी कैरेबियन सरजमीं पर टी20 सीरीज़ खेलने के लिए गई है, उसमें से ज्यादातर खिलाड़ी फॉर्म में हैं. सूर्यकुमार यादव हों, या दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर हो या हार्दिक पंड्या. गेंदबाज़ी में भुवनेश्वर कुमार पर टीम की दारोमदार होगी. इनके अलावा आवेश खान, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे. रवि अश्विन की वापसी हो रही है. ऐसे में देखना होगा कि ये दिग्गज ऑफ स्पिनर क्या कमाल करता है.

नितीश राणा से लेकर मनजोत कालरा तक, जानें किस वजह से BCCI ने इन खिलाड़ियों पर लगाया था बैन

क्या कहते हैं आंकड़े

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच अभी तक 20 टी20 मुक़ाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 13 मैच जीते हैं, तो 6 बार वेस्टइंडीज़ ने बाज़ी मारी है. एक मुक़ाबले का परिणाण नहीं निकल सका है. पिछले 5 मुक़ाबलों की बात करें, तो भारत ने आखिरी चार मैच जीते हैं, तो वेस्टइंडीज को साल 2019 में आखिरी बार भारत के खिलाफ जीत मिली थी.

ये हो सकती है प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement