Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI 4th T20: सूर्या से लेकर तिलक वर्मा तक, ये 5 बल्लेबाज फ्लोरिडा में कर सकते हैं चौके छक्कों की बारिश

India vs West Indies T2o Series 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में मेजबान टीम 2-1 से आगे है.

IND vs WI 4th T20: सूर्या से लेकर तिलक वर्मा तक, ये 5 बल्लेबाज फ्लोरिडा में कर सकते हैं चौके छक्कों की बारिश

ind vs wi 4th t20 players to watch suryakumar yadav tilka verma shimron hetmyer nicholas pooran rovman powell

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनिवार और रविवार का दिन क्रिकेट फैंस के लिए बड़ा ही रोमांचक होने वाला है. क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम टी20 सीरीज के आखिरी दो मुकाबले इन दो दिन में ही खेल लेगी. दोनों मुकाबलें फ्लोरिडा में खेले जाएंगे. जहां भारतीय टीम पहले 6 मुकाबले खेल चुकी है. इस मैदान पर बड़े स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकते हैं. और जिस तरह से टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने तीसरे टी20 में फॉर्म दिखाई थी, उससे देखते हुए यहां रनों की बारिश होनी तय मानी जा रही है. अब तक टीम इंडिया को टी20 सीरीज के तीनों मुकाबले में स्लो पिच मिलती रही है. यहां गेंद आसानी से बल्ले पर आती है और बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. 

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, तमीम की जगह धाकड़ बल्लेबाज को मौका

हालांकि भारतीय टीम पर हर हाल में जीत हासिल करने का दबाव भी होगा. भारत भले ही तीसरे टी20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बने रहने में कामयाब हुआ हो लेकिन वेस्टइंडीज अब भी 2-1 से आगे चल रही है. सूर्यकुमार यादव को पिछले मैच में अपने आक्रामक रवैये में बल्लेबाजी करते हुए देख गया. साथ में तिलक वर्मा ने भी कुछ महत्वपूर्ण रन का योगदान दिया था. हालांकि सलामी जोड़ी का लचर प्रदर्शन जारी है. भारत ने ईशान किशन को आराम देकर यशस्वी जायसवाल को टी20 डेब्यू कराया लेकिन वह सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. देखना ये भी होगी कि भारत इस मैच में किशन की वापसी करायेगा या नहीं? 

तिलक वर्मा का शानदार फॉर्म जारी

भारत का निचला क्रम बल्लेबाजी में इतना सक्षम नहीं है. ऐसे में टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बहुत जरूरी है. भारत ने अक्षर पटेल को सातवें नंबर पर रखा है ताकि संतुलन बना रहे और वे पांच गेंदबाजों की नीति अपनाना जारी रख सकते हैं. तिलक ने जिस तरह से जिम्मेदारी उठाई है, वो अब तक सराहनीय रहा है. हैदराबाद का यह बल्लेबाज 39, 51 और 49 रन की पारियां खेलकर शानदार आगाज कर चुका है. वह इस समय 69.50 के औसत से 139 रन बनाकर सीरीज में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाला खिलाड़ी हैं.

रॉवमन भी मचा रहा हैं धमाल

जो काम भारत के लिए तिलक वर्मा कर रहे हैं वही काम वेस्टइंडीज के लिए कप्तान रॉवमन पॉवेल कर रहे हैं. उन्होंने तेजी से रन बनाए हैं और टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने के बाद भी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया है. शिमरन हेटमायर और निकोलस पूरन अगर चल जाते हैं तो फिर भारतीय टीम के लिए सीरीज जीतना मुश्किल हो सकता है. ब्रैंडन किंग और काइल मायर्स का बल्ला भी अब तक शांत रहा है लेकिन अगर ये दोनों रन बनाते हैं तो पूरी दुनिया जानती हैं कि ये किस तरह गेंदबाजों की कुटाई करते हैं. 

ये भी पढ़ें: फॉर्म में लौटने का है सुनहरा मौका, पूर्व दिग्गज ने संजू सैमसन और शुभमन गिल को दी  ये सलाह 

हालांकि भारत के शुभमन गिल का भी बल्ला वनडे सीरीज से शांत है. वह अघर फॉर्म में लौट आए तो तिलक वर्मा और सूर्या की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. ये बल्लेबाज अकेले टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा सकता है. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, रॉवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर और काइल मेयर्स पर नजर रहेगी. आसान पिचों पर यह बल्लेबाज गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement