Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिर्फ 21 रन बनाकर रोहित कैसे बन गए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के बादशाह, जानें पूरी डिटेल

न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने 27 जुलाई को ही स्कॉटलैंड के खिलाफ 40 रनों की पारी खेलकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा था. अब रोहित ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ फिर से ये उपलब्धि हासिल कर ली है.

Latest News
सिर्फ 21 रन बनाकर रोहित कैसे बन गए क्रिक��ेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के बादशाह, जानें पूरी डिटेल

Most Run in T20I

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच 5 मैचों की सीरीज़ का पहला मुक़ाबला ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. रोहित ने इस मैच में 18 रन बनाते ही टी20 विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए. रोहित शर्मा के अब 3400 से अधिक रन हो गए हैं. जबकि न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज Martin Guptil के T20I में 3,399 रन हैं.

लाइव टीवी शो पर 'कुत्ते-बिल्ली' की तरह लड़े ये दो पाकिस्तानी क्रिकेटर, वायरल वीडियो देख मौज ले रही जनता

बुधवार को ही मार्टिन गप्टिल पुरुषों के T20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने थे. उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले T20 मुक़ाबले में 40 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के दौरान गप्टिल ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में यह बड़ी उपलब्धि हासिल की थी. उसी मैच में उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा था.

IND vs AUS CWG 2022: 55 पर गिरे थे 5 विकेट फिर ऑस्ट्रेलिया ने दी भारत को शिकस्त, पढ़ें कहां बदला खेल

गप्टिल ने 116 टी20 मैच खेले हैं जबकि रोहित ने 129 मैच खेले हैं. भारतीय कप्तान वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज़ में गप्टिल से बहुत आगे निकल सकते हैं. सबसे रोचक बात ये है कि सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ये दोनों बल्लेबाज़ ही एक दूसरे की होड़ में हैं. रोहित से पहले भी ये रिकॉर्ड मार्टिन गप्टिल के पास ही था. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में गप्टिल का औसत 32.37 है जबकि रोहित का औसत 32.18 है. इस मामले में तीसरे स्थान पर विराट कोहली हैं, जिन्होंने 99 मैचों में 50.12 की शानदार औसत से 3,308 रन बनाए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement