Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND W vs AUS W Scorecard: हरमनप्रीत की पारी गई बेकार, भारत को हराकर फाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

Women's T20 World Cup 2023: केपटाउन में खेले गए पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हरा दिया.

IND W vs AUS W Scorecard: हरमनप्रीत की पारी गई बेकार, भारत को हराकर फाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

ind w vs aus w live score updates womens t20 world cup 2023 india women vs australia women 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) की महिला टीमें Women's T20 World Cup 2023 के फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए मैदान पर उतर चुकी हैं. जीतने वाली टीम खिताबी मुकाबला खेलेगी और हारने वाली टीम का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा. दोनों टीमों का प्रदर्शन एक दूसरे के विपरित रहा है. जहां ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले एकतरफा जीता है तो भारतीय टीम एक मैच भी आसानी से नहीं जीत सकी है. डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम शानदार फॉर्म में है और अगर भारतीय टीम आज उन्हें हरा देती है तो यह किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं होगा. इस मैच के पल पल की अपडेट्स को यहां पढ़ें. 

फाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

केपटाउन में भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रलिया ने फिर से फाइनल में जगह बना ली है. हरमनप्रीत कौर और जेमिमा ने कोशिश जरूर की लेकिन दोनों के आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे और भारतीय टीम 20 ओवर में 157 रन ही बना सकी.

6 ओवर में भारत का स्कोर 59 पर 3

पावरप्ले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से अधिक रन बनाए हैं लेकिन तीन विकेट गंवा दिए हैं. कप्तान हरमनप्रीत कौर 18 और जेमिमा रॉड्रिग्स 21 रन बनाकर नाबाद हैं. इससे पहले शेफाली 9, स्मृित मंधाना 2 और यास्तिका भाटिया 4 रन बनाकर आउट हुई हैं. 

भारत की दोनों ओपनर लौटीं पवेलियन

सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर भारतीय टीम लड़खड़ा गई है. पहले ओवर में शानदार शुरुआत के बाद दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गई हैं. 3 ओवर में भारत ने 2 विकेट खोकर 26 रन बना लिए हैं. यास्तिका भाटिया और जेमिमा रॉड्रिग्स क्रीज पर हैं. 

मेग लेनिंग ने खेली तूफानी पारी

मेग लेनिंग और एश्ले गार्डनर की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 172 रन का स्कोर खड़ा किया है. भारत की ओवर से शिखा पांडे सबसे सफल गेंदबाज रहीं, जिन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट हासिल किए. अब भारतीय टीम के सामने 173 रन का लक्ष्य है जीतने वाली टीम फाइनल का टिकट हासिल करेगी. 

IND W vs AUS W Live Updates

100 के पार ऑस्ट्रेलिया

बेथ मूनी और एलिस हीली के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 100 के पार पहुंच गया है. एश्ले गार्डनर 10 और मेग लेनिंग 23 रन बनाकर नाबाद हैं. 

10 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 69 रन

राधा यादव ने अलिसा हीली को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की रनगति को स्लो करने की कोशिश की है. 10 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट गंवाकर 69 रन बना लिए हैं. अब मेग लेनिंग और बेथ मूनी क्रीज पर हैं. दोनों के बीच 17 रन की साझेदारी हो चुकी है. 

6 ओवर में ओपनर्स ने जड़े 43 रन

ऑस्ट्रेलिया की दोनों ओपनर्स ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी है. दोनों ने मिलकर पावरप्ले में टीम को 43 के आंकड़े तक पहुंचा दिया है. मूनी 19 और हीली 24 रन बनाकर खेल रही हैं. 

पूजा की जगह स्नेह राणा को मिला मौका

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया, स्नेह राणा, शिखा पांडे, राधा यादव और रेणुका ठाकुर सिंह. 

ऑस्ट्रेलिया वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, मेग लैनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, एलिसा पेरी, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहम, जेस जोनासेन, मेगन शुट्ट और डार्सी ब्राउन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement