Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Duleep Trophy: रियान पराग की टीम ने जीता दलीप ट्रॉफी का खिताब, इंडिया सी को मिली हार

मयंक अग्रवाल और रियान पराग जैसे सितारों से सजी इंडिया ए ने दलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब जीत लिया है. ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तान वाली इंडिया सी को चैंपियन बनने के लिए महज ड्रॉ की जरूरत थी, लेकिन आखिरी पलों में उनके हाथ से मैच फिसल गया.

Latest News
Duleep Trophy: रियान पराग की टीम ने जीता दलीप ट्रॉफी का खि��ताब, इंडिया सी को मिली हार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मयंक अग्रवाल और रियान पराग जैसे सितारों से सजी इंडिया ए ने दलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है. टीम ने आखिरी और फाइनल राउंड में ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया सी को रोमांचक अंदाज में 132 रन से हराया. चौथी पारी में साई सुदर्शन ने शतक जमाया लेकिन वह इंडिया सी को हार से नहीं बचा सके. इस बार टूर्नामेंट नए फॉर्मेट में खेला गया. कोई नॉकआउट मैच नहीं हुए. अंक तालिका में सबसे ऊपर रहने वाली टीम को चैंपियन चुना गया.


ये भी पढ़ें: अश्विन ने रचा इतिहास... इस मामले में सचिन तेंदुलकर से भी निकले आगे, विराट कोहली तो आस पास भी नहीं 


इंडिया सी की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप थी और उसे खिताब जीतने के लिए महज ड्रॉ की जरूरत थी, लेकिन आखिरी पलों में उनके हाथ से मैच फिसल गया. साई सुदर्शन शतक लगाकर क्रीज पर डटे हुए थे, इसके बावजूद इंडिया सी ने 6 ओवर में आखिरी 4 विकेट चटकाकर खिताब जीत लिया.

शाश्वत रावत के शतक की बदौलत इंडिया ए ने पहली पारी में 297 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंडिया सी की टीम 234 रन ही बना सकी. छठे नंबर पर उतरे अभिषेक पोरेल ने सबसे ज्यादा 82 रनों का योगदान दिया. इसके बाद इंडिया ए ने अपनी दूसरी पारी में 286/6 के स्कोर पर घोषित कर दी. शाश्वत रावत ने फिर से फिफ्टी प्लस स्कोर किया. पहली पारी के आधार पर 63 रन से पिछड़ी इंडिया सी को 350 रन का लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में वे 217 पर ढेर हो गए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement