Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ ऐसा, गुवाहाटी में जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम कर सकती है ये कारनामा

IND vs SA 2nd T20 Guwahati: दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर टी20 मैचों की सीरीज के लिए चार बार आ चुकी है, जिसमें उन्हें सिर्फ एक बार जीत मिली है.

Latest News
क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ ऐसा, गुवाहाटी में जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम कर सकती है ये कारनामा

IND vs SA 2nd T20 Guwahati

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अब से कुछ ही देर बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 2nd T20I) की टीमें गुवाहाटी में तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने उतरेंगी. भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बला ली है. अब यहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी के पास सीरीज जीतकर वो कारनामा करने का मौका है जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हो सका है. इससे पहले तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से शिकस्त दी थी. 

'शर्मा जी के बेटे' ने कहा- खत्म करो इंतजार, पाक को हराकर भुला दो पिछली हार

दूसरे टी20 मुकाबले में अगर भारतीय टीम जीत दर्ज कर लेती है तो वो सीरीज जीत लेगी साथ ही दक्षिण अफ्रीका को अपनी धरती पर पहली बार टी20 सीरीज में मात देगी. आपको बता दें कि प्रोटियाज टीम पहली बार टी20 सीरीज के लिए साल 2015-16 में भारतीय दौरे पर आई थी. तीन मैचों की इस सीरीज को अफ्रीकी टीम ने 2-0 से जीत लिया था. 

साल 2019-20 में अफ्रीकी टीम दूसरी बार भारत दौरे पर टी20 सीरीज के लिए आई. इस बार तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से ड्रॉ रही. इस साल जून में जब भारत दौरे में दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी तो मुकाबला बराबरी का रहा था और सीरीज 2-2 से ड्रॉ रहा था.  

IND vs SA 2nd T20: बुमराह की अनुपस्थिति में ये गेंदबाज निभा सकते हैं स्ट्राइक बॉलर की भूमिका

अब रविवार को गुवाहाटी में भारतीय टीम के पास सीरीज जीतने के साथ इतिहास रचने का मौका है. मुकाबले शाम 7 बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप डीडी स्पोर्ट्स और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर देख सकते हैं. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement