Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup में इस टीम से कभी नहीं जीत पाई है भारतीय टीम, आंकड़े देखकर रह जाएंगे हैरान

ICC T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड का तीन बार सामना किया है और तीनों बार उन्हें हार झेलनी पड़ी है. जानें पूरा आंकड़ा...

Latest News
T20 World Cup में इस टीम से कभी नहीं जीत पाई है भारतीय टीम, आंकड़े देखकर रह जाएंगे हैरान

IND vs NZ T20 World Cup Head to Head

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2007 में पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का सबसे बड़ा इवेंट (T20 World Cup 2007) दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया गया. भारत की शुरुआत काफी रोमांचक रही और पहला ही मुकाबला बारिश के भेंट चढ़ गया. अब भारतीय टीम को अगले दौर में पहुंचने के लिए हर हाल में पाकिस्तान को हराना था. टीम को पहले ही दौर में सभी चुनौतियों सामना करना पड़ गया और पाकिस्तान (IND vs PAK T20 World Cup) के खिलाफ मुकाबला टाई हो गया. बॉल आउट में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी को हराकर भारतीय टीम ने सुपर 8 में जगह बनाई, जहां दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें पहले ही पहुंच चुकी थीं. 

2007 में एकमात्र मैच हारी थी टीम इंडिया

भारत को पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि उसके बाद भारतीय टीम कोई मुकाबला नहीं हारी और खिताब जीतकर ही घर लौटी. 2007 टी20 विश्वकप पहली बार था जहां भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से हुआ. भारतीय टीम ने उसके बाद टी20 विश्वकप में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें दो बार और आमने-सामने हुईं और दोनों बार भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड एक ऐसी टीम है जिसे भारतीय टीम कभी भी विश्वकप में हरा नहीं सकी है. 

BCCI से हुई बड़ी चूक! अब रफ्तार का सौदागर इस वजह से नहीं जाएगा ऑस्ट्रेलिया

2007 के बाद भारतीय टीम 2016 विश्वकप के सुपर 10 में आमने-सामने हुई. भारतीय गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की और कीवी टीम को 126 रनों पर ही रोक दिया. इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर एक विकेट हासिल किया था. 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ही दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो गए. इस मैच में एमएस धोनी, विराट कोहली और आर अश्विन के अलावा कोई भी बल्लेबाज दवाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका और टीम 79 रन पर ढेर हो गई. 

अब तक दोनों टीमें तीन बार टी20 विश्वकप में आमने सामने हुई हैं और तीनों बार उन्हें हार झेलनी पड़ी है. इस ऑस्ट्रेलिया में अगर भारतीय टीम अगले दौर में पहुंचती है तो ही उन्हें न्यूजीलैंड के साथ खेलने का मौका मिलेगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement