Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup में इस खिलाड़ी से होगी सबसे ज्यादा उम्मीदें, देखिए नए मिस्टर डिपेंडेबल के आंकड़े

Surya Kumar Yadav इस साल भारत के लिए ही नहीं दुनिया के सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और साथ ही 6 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं.

Latest News
T20 World Cup में इस खिलाड़ी से होगी सबसे ज्यादा उम्मीदें, देखिए नए मिस्टर डिपेंडेबल के आंकड़े

Suryakumar yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई टी20 लीग (Mumbai T20) से आईपीएल और फिर आईपीएल (Indian Premier League) से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में जगह बनाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का हालिया फॉर्म देखकर दुनिया के सभी गेंदबाज परेशान जरूर होंगे. विरोधी गेंदबाजों की परेशानी की वजह एक नहीं तीन-तीन है. पहला तेजी से रन बनाने की क्षमता, दूसरा ग्राउंड के हर कोने में शॉट खेलने की काबिलियत और तीसरी उनकी फॉर्म. यही वजह है कि गेंदबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) से ज्यादा सूर्या के खिलाफ रणीनीति बनाने पर फोकस रह सकते हैं. 

आज होगा Legends League Cricket के चैंपियन का फैसला, जानें कब-कहां और कैसे देखें Live  

इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Most t20i run in 2022 ) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्या ने सबसे ज्यादा छक्के (Most t20i sixes in 2022) भी लगाए हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के बाद इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेलने वाले भारत के मिस्टर 360 प्लेयर पर भारतीय फैंस की सबसे ज्यादा उम्मीदें रहने वाली हैं. भारत के लिए 34 टी20 मुकाबलों में 1045 रन बना चुके इस 32 वर्षीय बल्लेबाज ने लगभग 38 की औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 175 से भी ऊपर का रहा है.

Imran Khan: विवादों से रहा गहरा नाता, क्रिकेट, गर्लफ्रेंड्स और राजनीति में उलझी रही है जिंदगी

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 9 अर्धशतक और 1 शतकीय पारी खेलने वाले सूर्या ने इस साल 51 छक्के लगाए हैं. टी20 क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहला बार हुआ है जब किसी खिलाड़ी ने एक साल में 50 या उससे अधिक छक्के लगाए हैं. जाहिर सी बात है टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद इस बल्लेबाज पर पूरी दुनिया की नजर रहने वाली है. भारत को कई बार मुश्किल पलों से निकालने वाले इस बल्लेबाज से पूरे देश को उम्मीद है. अगर सूर्या ऑस्ट्रेलिया में भी अपनी इस फॉर्म को जारी रखते हैं तो भारतीय मिडल ऑर्डर और मजबूत नजर आएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement