Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Kabaddi Championship 2023: भारत ने Asian Games चैंपियंस ईरान को फाइनल में हराकर, जीता 8वीं बार खिताब

Asian Kabaddi Championship 2023: भारत ने 8वीं बार एशियन कबड्डी चैंपियनशिप का खिताब जीता है. जब ईरान ने सिर्फ एक बार 2003 में खिताब जीता.

Asian Kabaddi Championship 2023: भारत ने Asian Games चैंपियंस ईरान को फाइनल में हराकर, जीता 8वीं बार खिताब

India reclaimed the Asian Kabaddi Championship title after beating Iran 42-32 in the final 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने शुक्रवार को डोंग-यूई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी सियोकडांग सांस्कृतिक केंद्र में खेले गए फाइनल मुकाबले में ईरान को 42-32 से हराकर एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप (Asian Kabaddi Championship) का खिताब दोबारा जीत लिया. अब तक खेले गए पिछले नौ संस्करणों में यह भारत का आठवां खिताब है. ईरान ने एक बार 2003 में खिताब जीता था. खेल के पहले पांच मिनट में भारत ईरान से पिछड़ गया था लेकिन भारतीय डिफेंडर्स ने शानदार टैकल पॉइंट और पवन सहरावत और असलम इनामदार की सफल रेड की बदौलत 10वें मिनट में ईरान को ऑल-आउट कर दिया. भारत ने ईरानियों पर दबाव बनाना जारी रखा और एक और ऑल-आउट कर पहले हाफ के अंक तक 23-11 से बढ़त बना ली. 

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के टॉप ऑर्डर्स को नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने किया ध्वस्त, 67 रन पर ही आधी टीम को भेज दिया पवेलियन

पटना पायरेट्स के लिए धमाल मचा चुके ईरान के ऑलराउंडर मोहम्मदरेजा चियानेह ने दूसरे हाफ में दो अंकों की रेड के साथ ईरान की टीम के लिए वापसी करने की कोशिश की. जिसके बाद एक सुपर रेड ने 29वें मिनट में भारत को पहला ऑल-आउट करने में मदद की. इस हाई-वोल्टेज मुकाबले में दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगा रही थीं, लेकिन भारत ने 42-32 से जीत हासिल कर ली. इससे पहले दिन में भारत ने टूर्नामेंट के लीग चरण में एक भी मैच नहीं गंवाया. उन्होंने लीग के आखिरी मुकाबले में हांगकांग को 64-20 से हराया था. 

अब एशियन गेम्स पर होगी भारत की नजर

भारत ने लीग चरण में सभी पांच मैच जीते और अंक तालिका में शीर्ष पर रहा. ईरान लीग चरण में भारत से हारकर दूसरे स्थान पर रहा और फाइनल में पहुंचा. भारतीय कबड्डी टीमों के लिए अगली बड़ी चुनौती 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझू में होने वाले आगामी एशियाई खेल होंगे. ईरान ने 2018 में जकार्ता में सेमीफाइनल में भारत को हराया था. वह एशियन गेम्स का चैंपियन भी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement