Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL Series 2023: सेलेक्टर्स ने खिलाड़ियों को दिए कड़े संदेश, शिखर का करियर खत्म तो राहुल-पंत पर भी गिरी गाज

India vs Sri Lanka Series 2023: भारत की टी20 टीम से कई सीनियर्स की छुट्टी कर दी गई है, जिसमें रोहित, विराट, राहुल और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं.

Latest News
IND vs SL Series 2023: सेलेक्टर्स ने खिलाड़ियों को दिए कड़े संदेश, शिखर का करियर खत्म तो राहुल-पंत पर भी गिरी गाज

india squad sri lanka selectors big message for rishabh pant and kl rahul shikhar dhawan drops for ind vs sl 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मल्टी नेशन इवेंट में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट में बड़े बदलाव की शुरुआत चयनकर्ताओं की समीति को बर्खास्त कर के शुरू हुई थी. मंगलवार को श्रीलंका के (India vs Sri Lanka Series 2023) खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भी टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की चयन समीति ने ये साफ कर दिया है कि जो प्रदर्शन नहीं करेगा उसकी टीम में कोई जगह नहीं है. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे टीम की कमान संभालते रहेंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) को भी टी20 टीम में जगह नहीं दी गई है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम को देखकर कई चीजे साफ होती नजर आ रही हैं. 

BBL 12: सिडनी में एरोन फिंच और डैनियल क्रिश्चियन करेंगे चौके-छक्कों की बरसात, जानें पिच से कितनी होगी मदद

रोहित-राहुल और विराट की टी20 टीम से छुट्टी

2024 टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए विराट, राहुल और रोहित को शायद अब इस फॉर्मेट में चुना भी नहीं जाएगा. पंड्या को वनडे टीम में भी उपकप्तान चुना गया है जबकि पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव टी20 टीम के उपकप्तान होंगे. गुजरात टाइटंस को आईपीएल के उनके पहले ही सीजन में खिताब दिलाने वाले पंड्या को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की हार के बाद से ही रोहित की जगह लेने का दावेदार माना जा रहा था. 

युवाओं के साथ वर्ल्ड खप खेलेगी टीम इंडिया

टी20 टीम में तेज गेंदबाज शिवम मावी और मुकेश कुमार को पहली बार मौका मिला है. मावी को आईपीएल नीलामी में टाइटंस ने छह करोड़ रूपये में खरीदा जबकि मुकेश को दिल्ली कैपिटल्स ने साढे पांच करोड़ रूपये में खरीदा है. रूतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी भी टी20 टीम में हैं. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए बोर्ड ने युवाओं पर भरोसा जाताना शुरू कर दिया है. 

शिखर धवन का करियर खत्म!

लगातार रन बनाने के लिए जूझ रहे शिखर धवन को अब वनडे टीम से भी बाहर कर दिया गया है. धवन बांग्लादेश दौरे पर टीम के साथ थे उससे पहले उन्होंने जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बतौर कप्तान के तौर पर खेला था लेकिन रन के लिए वहां भी संघर्ष करते नजर आए थे. ऐसे में कहा जा सकता है कि धवन का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो चुका है. 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की T20 टीम : हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार. 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement