Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohammed Shami: वर्ल्ड कप टीम में हो सकती है मोहम्मद शमी की वापसी, क्या अब तक फिट नहीं हुए हैं जसप्रीत बुमराह? 

Mohammed Shami T20 World Cup: लंबे समय से टी20 टीम से बाहर चल रहे अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी की टी20 वर्ल्ड कप में वापसी हो सकती है.

Mohammed Shami: वर्ल्ड कप टीम में हो सकती है मोहम्मद शमी की वापसी, क्या अब तक फिट नहीं हुए हैं जसप्रीत बुमराह? 

mohammad shami world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान और श्रीलंका से मिली करारी हार के बाद टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण पर सवाल उठ रहे हैं. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल होने की वजह से 'टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है. माना जा रहा है कि इसके लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड का ऐलान इसी सप्ताह होगा. ऐसी खबरें भी हैं कि टीम में जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है. बुमराह की फिटनेस पर बोर्ड नजर रख रहा है और कुछ दिन पहले ही उन्हें एनसीए में अभ्यास करते भी देखा गया था. 

मोहम्मद शमी को वापसी का मौका मिल सकता है 
माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हो सकती है. हालांकि शमी की वापसी का फैसला जसप्रीत बुमराह की फिटनेस रिपोर्ट देखने के बाद ही होगा. बुमराह चोट के चलते एशिया कप में नहीं खेल रहे हैं और फिलहाल बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में हैं. 

बुमराह की फिटनेस को लेकर अब तक कोई बयान उनकी या बोर्ड की ओर से जारी नहीं किया गया है.  शमी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा थे लेकिन इसके बाद से उन्होंने इस फॉर्मेट में इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं. उन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से खेला था और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. 

यह भी पढ़ें: पत्नी से विवाद, ट्रोलिंग... 5 बातें जो बनाती हैं मोहम्मद शमी को फाइटर   

खिलाड़ियों की चोट बन सकती है नई मुसीबत 
जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल दोनों ही एशिया कप में चोट की वजह से नहीं खेल रहे हैं. चयन समिति के एक सदस्य ने एक मीडिया ग्रुप से कहा है कि हर्षल तेजी से रिकवर कर रहे हैं और उम्मीद है कि वह वर्ल्ड कप से पहले उपलब्ध होंगे. बुमराह की स्थिति पर हम नजर बनाए हैं और उनकी फिटनेस देखने के बाद ही तय करेंगे कि टीम में दूसरे अनुभवी तेज गेंदबाज की जरूरत है या नहीं. 

सेलेक्शन कमेटी के लिए खिलाड़ियों की फिटनेस और चोट भी एक मुसीबत बन सकती है. बुमराह की फिटनेस को लेकर तस्वीर अब तक साफ नहीं है. रवींद्र जडेजा एशिया कप में ही चोटिल हो गए हैं. चोट के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ऐसे में कप्तान और कोच के लिए सही टीम संयोजन बिठाना बहुत मुश्किल हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: श्रीलंका से मिली करारी हार के बाद रोहित शर्मा का फूटा गुस्सा, जानें हार्दिक-पंत या राहुल में किसे ठहराया जिम्मेदार?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement