Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Aus Indore Test: 11 रन और 6 विकेट, देखें कैसे इन 2 गेंदबाजों ने लिखी ऑस्ट्रेलिया के पतन की कहानी

Umesh Yadav and Ashwin Nagpur Test: टीम इंडिया की मैच में वापसी कराने का श्रेय इन दो गेंदबाजों को ही जाता है, जिन्होंने दूसरे दिन पलट दिया मैच का रुख.

Ind vs Aus Indore Test: 11 रन और 6 विकेट, देखें कैसे इन 2 गेंदबाजों ने लिखी ऑस्ट्रेलिया के पतन की कहानी

Ashwin and umesh yadav sets stage on fire against australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंदौर में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया उस रंग में नजर नहीं आ रही है, जैसा कि पहले दो मैचों में देखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया अभी तक उस पर भारी है और इसी वजह से उसने पहली ही पारी में भारत को 109 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर खुद 197 रन बनाकर 88 रन की लीड भी ले ली. ऑस्ट्रेलिया 88 तो छोड़िए एक समय पर ऐसा लग रहा था जैसे मानो 100 रन से भी ज्यादा की लीड लेगी. लेकिन भला हो टीम इंडिया के दो गेंदबाजों का जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के रनों पर अचानक ब्रेक लगा दिया और एक के बाद एक सभी को पवेलियन भी भेज दिया.

उमेश और अश्विन का जलवा

जिस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 186 रन था तब उसके महज 4 विकेट ही गिरे थे. लेकिन इसके बाद आई आर.अश्विन और उमेश यादव की आंधी में पूरी टीम सिर्फ 11 रन और बनाकर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट स्टीव स्मिथ के रूप में 146 के स्कोर पर गिरा था. लेकिन इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब और ग्रीन ने पारी को संभाल लिआ था. दोनों खिलाड़ियों ने क्रमश: 98 और 57 गेंदें खेल डाली और इन्हें क्रीज से हटा पाना नामुमकिन लगने लगा था. लेकिन तभी अश्विन ने हैंड्सकॉम्ब को चलता कर ये साझेदारी तोड़ दी.

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड क्रिकेट में मचाया तहलका, इस दिग्गज के रिकॉर्ड को कर दिया ध्वस्त

कैसे लगाई एक के बाद एक विकेटों की झड़ी

अश्विन के एक विकेट लेने की देर ही थी कि अगले ही ओवर में उमेश यादव ने ग्रीन को एलबीडब्ल्यू कर दिया. इसके बाद उमेश ने फिर से एक और विकेट लिया और इस बार मिचल स्टार्क को ऐसा बोल्ड मारा कि ऑफ स्टंप दूर जा के गिरा. इस शानदार बोल्ड के साथ यादव ने अपने टेस्ट करियर का 100वां विकेट भी लिया.

उमेश यादव के बाद अश्विन ने फिर ऐलेक्स कैरी को आउट कर दिया. तो उमेश ने टॉड मर्फी को बोल्ड मार दिया. अश्विन ने नेथन ल्योन के रूप में आस्ट्रेलिया का आखिरी झटका और इस तरह दोनों गेंदबाजों ने अगले 6 ओवर्स में 11 रन पर 6 विकेट आउट कर दिए.

ये भी पढ़ें:  बेन स्टोक्स ने दिया तमीम इकबाल को धक्का, वीडियो में देखें मैच के बाद क्यों भिड़े थे बांग्लादेश-इंग्लैंड के खिलाड़ी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement