Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Bangladesh ODI Schedule: कब-कब हैं मैच और कैसे देख सकेंगे लाइव, यहां पढ़ें सारी जानकारी

India vs Bangladesh Series 2022: भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज 4 दिसंबर से शुरू होने जा रही है. जानें कहां और कब होने हैं मैच, कैसे देख सकेंगे लाइव.

India vs Bangladesh ODI Schedule: कब-कब हैं मैच और कैसे देख सकेंगे लाइव, यहां पढ़ें सारी जानकारी

india tour bangladesh 2022 know full schedule and details

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के फैंस के लिए आने वाला समय रोमांच से भरा रहने वाला है, क्योंकि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के बाद बांग्लादेश जाने वाली है. जहां फैंस को क्रिकेट का बढ़िया डोज मिलेगा. न्यूजीलैंडे के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम 25 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक न्यूजीलैंड में ही वनडे सीरीज खेलेगी और इसके बाद 4 दिसंबर से वो बांग्लादेश (Ind vs Ban) में पहला वनडे मैच खेलेगी. 4 दिसंबर से शुरू होने वाले बांग्लादेश दौरे में भारतीय टीम तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी. टीम इंडिया का ये बांग्लादेश टूर 26 दिसंबर को खत्म होगा. 

वनडे सीरीज के कब और कहां होंगे मैच

- पहला वनडे: 4 दिसंबर को मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

- दूसरा वनडे: 7 दिसंबर को मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

- तीसरा वनडे: 10 दिसंबर को चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा.

संजू सैमसन की फिर अनदेखी, सूर्या को रेस्ट, ऐसी है बांग्लादेश के साथ वनडे सीरीज की टीम 

टेस्ट सीरीज के कब और कहां होंगे मैच

- पहला टेस्ट: 14-18 दिसंबर को चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा.

- दूसरा टेस्ट: 22-26 दिसंबर को मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा

Ind vs Ban Head to Head ODI-Test

27 अक्टूबर, 1988 को पहली बार भिड़ने के बाद से अब तक भारतीय टीम हमेशा से ही बांग्लादेस से पर हावी रही है. दोनों टीमों के बीच खेले गए 36 वनडे मैचों में भारत ने 30 जीते हैं, जब कि बांग्लादेश सिर्फ 5 मैच जीत पाई है. एक मैच बेनतीजा रहा था. वहीं टेस्ट मैचों की बात करें तो इसमें तो बांग्लादेश का हाल और भी बुरा है. क्योंकि वो आज तक भारत को एक भी टेस्ट मैच हरा नहीं पाई है. बांग्लादेश और भारत के बीच खेले गए 11 टेस्ट मैचों में भारत 9 टेस्ट मैच जीते हैं, जब कि दो टेस्ट ड्रॉ रहे हैं.

किस बात की हो रही है बांग्लादेश में रैली जिस वजह से ढाका में नहीं खेलेगी टीम इंडिया ?

India vs Bangladesh live streaming

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले लाइव मैचों का लुत्फ आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर उठा सकेंगे. क्योंकि इसी के पास वनडे और टेस्ट सीरीज के लाइव स्ट्रीमिंग और ब्रॉडकास्टिंग राइट्स हैं. टीवी पर आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मैच देख सकेंगे. जब कि ऑनलाइन मैच देखने के लिए आपको SonyLIV ऐप की जरूरत पड़ेगी. साथ ही आप इसकी ऑफिशियल पर वेबसाइट पर भी मैच देख सकेंगे.

India squad for the ODI series:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement