Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs England, 3rd ODI: ऋषभ पंत ने जड़ा वनडे करियर का पहला शतक, जीत के साथ Team India का सीरीज़ पर कब्जा

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 260 रनों का लक्ष्य रखा, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या की शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत भारत ने 5 विकेट से ये मुक़ाबला अपने नाम कर लिया.

Latest News
India vs England, 3rd ODI: ऋषभ पंत ने जड़ा वनडे करियर का पहला शतक, जीत के साथ Team India का सीरीज़ पर कब्जा

भारत बनाम इंग्लैंड, तीसरा वनडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ सीरीज़ भी भारत के नाम रही. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड ने भारत के सामने 260 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही और ऊपरी क्रम के तीनों बल्लेबाज़ जल्दी पवेलियन लौट गए. ऋषभ पंत ने इस मैच में अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा और भारत को 47 गेंद पहले 5 विकेट से जीत दिला दी.

सिराज ने इंग्लैंड को दिए शुरुआती झटके

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की. मैच के दूसरे ओर में ही मोहम्मद सिराज ने पहले जॉनी बेयरस्टो (0), फिर जो रूट (0) को आउट कर रोहित के पहले फील्डिंग करने के फैसले को सही साबित किया. हालांकि दूसरी ओर जेसन रॉन ने आक्रामक बल्लेबाज़ी जारी रखी. जब वो तेज़ी से अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, तभी हार्दिक पंड्या ने उन्हें ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

नेशनल टीम से बाहर चल रहे लुंगी एनगिडी ने की धोनी की तारीफ

बटलर ने संभाली पारी, जड़ा अर्धशतक

इसके बाद कप्तान जॉस बटलर के साथ बेन स्टोक्स बल्लेबाज़ी करने आए लेकिन हार्दिक पंड्या ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद मोइन अली ने जमकर बल्लेबाज़ी और बटलर के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया. 150 रनों तक पहुंचाने से पहले वो जडेजा का शिकार हो गए. बटलर ने सूझ-बूझ के साथ खेलते हुए अपने वनडे करियर का 22वां अर्धशतक पूरा किया, तो दूसरी ओर लिविंगस्टन अपने खेल की शैली के खिलाफ खेलते हुए बटलर के साथ पारी संभालते नज़र आए.हालांकि दोनों को एक ही ओवर में हार्दिक पंड्या ने जडेजा के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद क्रेग ओवर्टन ने इंग्लैंड की पारी को 250 रनों के पार पहुंचाया. लेकिन चहल ने एक ही ओवर में ओवर्टन और टॉप्ली को आउट कर इंग्लैंड की पारी को 259 रनों पर समेट दी. हार्दिक पंड्या ने 4 विकेट हासिल किए. 

शिखर धवन और रोहित शर्मा हुए आउट

260 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शिखर धवन पारी के तीसरे ओवर में ही रीस टॉप्ली का शिकार हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा को भी टॉप्ली ने पवेलियन भेज भारतीय पारी की शुरुआत खराब कर दी. इसके बाद विराट कोहली भी टॉप्ली का शिकार हो गए. सूर्यकुमार यादव भी आज नहीं चमक पाए और 16 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और अपने अपने अर्धशतक भी पूरे किया. दोनों के बीच 133 रनों की साझेदारी हुई. हार्दिक को ब्राइडन कार्स ने 71 के स्कोर पर पवेलियन भेजा. 

इसके बाद पंत ने धुंआधार बल्लेबाज़ी की और अपना शतक पूरा किया. ये वनडे करियर का उनका पहला शतक था. पंत के साथ रविंद्र जडेजा ने भारतीय टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया और भारत ने 47 गेंद पहले ही 5 विकेट से मुक़ाबला अपने नाम कर लिया. पंत 125, और रविंद्र जडेजा 7 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज़ भी अपने नाम कर ली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement