Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Pak Asia Cup 2022: भारत से भिड़ने से पहले बाबर की हवा टाइट, बोले- कोशिश यही होती है...

Asia Cup 2022: एशिया कप के खिताबी मुकाबले में 7 बार की विजेता भारतीय टीम कभी भी पाकिस्तान से नहीं भिड़ी है.

Ind vs Pak Asia Cup 2022: भारत से भिड़ने से पहले बाबर की हवा टाइट, बोले- कोशिश यही होती है...

Babar Azam Asia Cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम अपने एशिया कप 2022 अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में पहली बार ये दोनों टीमें आमने सामने होंगी लेकिन टूर्नामेंट का मौजूदा फॉर्मेट देखते हुए कहा जा सकता है कि दोनों टीमें टूर्नामेंट में तीन बार आमने-सामने हो सकती हैं, जिसमें तीसरा गेम फाइनल होगा.भारत इस प्रतियोगिता के इतिहास की सबसे सफल टीम है और उसने सात बार एशिया कप का खिताब जीता है.

रवींद्र जडेजा के पीछे पड़ा टीम इंडिया का ये पूर्व दिग्गज, जानें आखिर किस सवाल का जवाब मांगा

पाकिस्तान को दो बार खिताबी जीत का स्वाद चखने को मिला है. ये दोनों टीमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ बड़ी लड़ाइयों का हिस्सा रही हैं. लेकिन ये दोनों टीमें कभी भी एशिया कप के खिताबी मुकाबले में एक-दूसरे के आमने-सामना नहीं हुई हैं. लेकिन इस साल ऐसा हो सकता है क्योंकि ये दोनों टीम खिताबी जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं.आपको बताते चलें कि ये दोनों टीम खराब राजनीतिक माहौल की वजह से एक-दूसरे से द्वीपक्षीय सीरीज़ नहीं खेलती हैं, इसलिए मल्टी-नेशन इवेंट में ही इन दोनों का आमना सामना होता है. 

Team India Zimbabwe Tour: टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा, कब, कहां और कितने बजे से मैच, जान लें सब कुछ 

जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से भारत के खिलाफ तीन बार खेलने की संभावना और इससे आने वाले दबाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई दबाव नहीं है. बाबर आज़म ने कहा, "प्रेशर कुछ नहीं है. कोशीश यही होती है की मैच को मैच के तरह ही खेले. अगर वे आगामी एशिया कप में तीन बार भारत का सामना करते हैं, तो वो तीनों बार भारत को हरा सकते हैं.पिछले साल दुबई के इसी मैदान पर भारत और पाकिस्तान का विश्व कप मुकाबला खेला गया था, जहां भारतीय टीम को 10 विकेट से हार मिली थी.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement