Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Pakistan Asia Cup: पाकिस्तान क्रिकेट चीफ ने जय शाह पर कसा था तंज, ACC ने खोल दी झूठ की पोल

Ind Vs Pak Cricket: पीसीबी चीफ Najam Sethi ने ACC अध्यक्ष जय शाह पर अगले दो साल का शेड्यूल बिना पूछे जारी करने का आरोप लगाया था.

India vs Pakistan Asia Cup: पाकिस्तान क्रिकेट चीफ ने जय शाह पर कसा था तंज, ACC ने खोल दी झूठ की पोल

Najam Sethi Jay Shah (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: India vs Pakistan Asia Cup 2023- एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) ने शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) को उनके झूठ के लिए आइना दिखा दिया. पीसीबी चेयरमैन सेठी ने ACC पर बिना सलाह किए क्रिकेट कैलेंडर जारी करने का आरोप लगाया था. साथ ही सेठी ने ACC अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) पर भी तंज कसते हुए कहा था कि वे चाहें तो पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का भी शेड्यूल जारी कर सकते हैं. इस कमेंट के लिए शुक्रवार को ACC ने सेठी को ऐसा जवाब दिया है कि वे शायद ही आगे कभी इस मुद्दे पर कुछ कह पाएंगे. 

पढ़ें- IND vs PAK Asia Cup 2023: यहां देखें एशिया कप का पूरा शेड्यूल, जानें किस ग्रुप में हैं भारत और पाकिस्तान

ACC ने कहा- अपना ईमेल चेक करें सेठी

ACC ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, हमारी जानकारी मे आया है कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी (PCB Chairperson Najam Sethi) ने एसीसी अध्यक्ष पर एकतरफा फैसला लेकर अगले दो साल का कैलेंडर बनाने का आरोप लगाया है. एसीसी बताना चाहता है कि यह कार्रवाई तय प्रक्रिया से की गई है. यह कैलेंडर 13 दिसंबर, 2022 को एसीसी की डेवलपमेंट, फाइनेंस एंड मार्केटिंग कमेटी की मीटिंग में पास किया गया था. एसीसी ने आगे कहा, इस मीटिंग की जानकारी 22 दिसंबर, 2022 को सभी सदस्य देशों को ई-मेल से दी गई थी. इनमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) भी शामिल था. कुछ सदस्य देशों ने इस मेल के रिप्लाई में अपने सुझाव भी दिए थे. पीसीबी ने इस मेल का जवान नहीं दिया. इस लिहाज से सोशल प्लेटफॉर्म पर नजम सेठी की तरफ से लगाए आरोप निराधार हैं और एसीसी इसका खंडन करता है. जय शाह ने नियम के तहत ही यह शेड्यूल जारी किया है.

पढ़ें- Rishabh Pant को Pushpa स्टाइल में मिला David Warner से प्यार, लोगों ने पूछा, क्या आप बन रहे कप्तान?

नजम सेठी ने किया था यह तंज

दरअसल बृहस्पतिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने एसीसी अध्यक्ष की हैसियत से क्रिकेट कैलेंडर जारी किया था. इसके बाद नजम सेठी ने एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने एकतरफा कैंलेडर जारी करने के लिए जय शाह को धन्यवाद कहा था. साथ ही यह भी कहकर तंज कसा था कि जय शाह चाहें तो हमारे पीएसएल 2023 का शेड्यूल भी जारी कर सकते हैं. सेठी के इस तंज को लेकर ही विवाद खड़ा हुआ है.

पढ़ें- भोपाल में आयोजित हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट, संस्कृत में कमेंट्री और धोती-कुर्ते में नजर आए खिलाड़ी, देखें वीडियो

क्यों बुरा लग रहा है पाकिस्तान को

दरअसल पाकिस्तान इस बार एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट (Asia Cup Cricket Tournament) का मेजबान है. इसलिए इस टूर्नामेंट का शेड्यूल वह अपने यहां ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने के हिसाब से तय करना चाहता था. पाकिस्तान का कहना है कि इस टूर्नामेंट का मेजबान होने के बावजूद कैलेंडर जारी करते समय ACC ने उससे कोई सलाह नहीं ली है. हालांकि ACC ने इस आपत्ति को आज खारिज कर दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement