Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA 3rd T20 Pitch Report: इंदौर की पिच पर चलता है टीम इंडिया का राज, हिला के रख देंगे ये आंकड़े

Indore Holkar stadium pitch report: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में होना है. जानें पिच और मैदान के बारे में.

IND vs SA 3rd T20 Pitch Report: इंदौर की पिच पर चलता है टीम इंडिया का राज, हिला के रख देंगे ये आंकड़े

इंदौर स्टेडियम पिच रिपोर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 में मात देकर सीरीज तो अपने नाम ही कर ली है. साथ ही पहली बार टीम इंडिया ने अपने घर में भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीती है. वहीं अब तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान में उतरेगी पर क्लीन स्वीप इंडिया के लिए इतना आसान भी नहीं होने वाला है. दूसरे टी20 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 238 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया था. लेकिन अफ्रीका ने भी अंत तक भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की थी और 20 ओवरों में वो भी 221 रनों बनाने में सफल रही थी.

कहां होना है तीसरा मैच

दूसरे टी20 में इस बड़े स्कोर के पीछे पिच का सबसे बड़ा खेल रहा था, जिसने बल्लेबाजों की खूब मदद की और साथ ही स्विंग गेंदबाजों को भी मदद पहुंचाई. इसी के चलते अब तीसरे टी20 में पिच कैसा खेल करेगी इस बारे में चर्चा जोरो शोरों से हो रही है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम (Indore Holkar Stadium) में होना है. इस स्टेडियम पर खूब रन बरसे हैं और भारतीय टीम ने इंदौर में अच्छा प्रदर्शन भी किया है.

India Vs Malaysia Asia Cup Live Streaming:  कब-कहां देखें मैच, यहां से लें सारी डिटेल

टीम इंडिया बरसाती है यहां खूब रन

इंदौर का मैदान वही है, जहां टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट का अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ टोटल खड़ा किया था. 2017 में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में 5 विकेट खोकर 260 रन बनाए थे. इस मैच में रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया था. रोहित ने 43 गेंदों पर 118 रन ठोके थे. उनकी पारी में 10 छक्के और 12 चौके शामिल थे. साथ ही रोहित और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 165 रनों की साझेदारी भी हुई थी.

क्रिस गेल पहुंचे राजस्थान, वीडियो में देखें ट्रेडिशनल कुर्ते में कैसे जमाया गरबे का रंग  

कैसी है पिच

इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच (Indore stadium pitch report) की बात करें तो ये बल्लेबाजों की पिच मानी जाती है. इस पिच पर अच्छा बाउंस और कैरी मिलता है जो बैट्समैन का आत्मविश्वास बढ़ाता है. गेंदबाजों के लिए इंदौर पिच कम ही मदद ऑफर करती है और इसी वजह से यहां गेंदबाज महंगे भी साबित होते हैं. इस मैदान की बाउंड्री भी काफी छोटी हैं. ऐसे में छक्के-चौके काफी लगते हैं. 56x68 मीटर की बाउंड्री लेंथ बताई जाती है जिसके पार गेंद भेजना किसी भी बल्लेबाज के लिए कोई कठिन काम नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement