Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA T20: कागज पर भारी है टीम इंडिया पर घायल अफ्रीकी शेर पलट सकते हैं बाजी

IND vs SA Head To Head In T20 World Cup: भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार 2007 में भिड़ी थीं, जहां भारत ने बाजी मार ली थी.

Latest News
IND vs SA T20: कागज पर भारी है टीम इंडिया पर घायल अफ्रीकी शेर पलट सकते हैं बाजी

IND vs SA Head To Head In T20 World Cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: T20 World Cup 2022 में भारतीय टीम अब तक की सबसे बड़ी चुनौती का सामना करने जा रही है. रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) की टीमें पर्थ के मैदान पर आमने-सामने होंगी. पर्थ की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होती है और अफ्रीकी टीम में ऐसे गेंदबाज हैं जो किसी भी टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप को ध्वस्त कर सकते हैं. हालांकि इतिहास में नजर डालें तो पलड़ा भारत का भारी है लेकिन अफ्रीकी टीम के गेंदबाजों ने इस वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपनी क्षमता दिखाई है. टीम इंडिया की बल्लेबाजी लाइन-अप सबसे मजबूत मानी जाती है लेकिन पिछले दो मुकाबलों में भारतीय सलामी जोड़ी (Indian Opners) अभी तक अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं. 

कहर बरपाने के लिए तैयार हैं ये अफ्रीकी गेंदबाज, बढ़ सकती हैं टीम इंडिया की मुश्किलें

मुकाबला पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा और एनरिक नोर्किया (Anrich Nortje) भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकते हैं. इसके अलावा वेन पार्नेल (Wayne Parnell) और कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) की गेंदबाजी को खेलना भी आसान नहीं होता. रोहित-राहुल (Rohit-Rahul) की जोड़ी अगर अच्छी शुरुआत देती है तो भारतीय टीम की मुश्किलें कहीं हद तक कम हो सकती हैं. सिर्फ गेंदबाज ही नहीं साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में जिस तरह के गेंदबाजों की पिटाई की थी वो शायद ही कोई भूल पाया होगा. कागज पर टीम इंडिया का पलड़ा भले ही भारी नजर आ रहा हो लेकिन साउथ अफ्रीका आंकड़ों को बदलने का दम रखती है. 

जिसने जीता सिडनी उसका लहरेगा परचम, श्रीलंका या न्यूजीलैंड कौन साबित होगा बेहतर

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA Head To Head In T20 World Cup) की टीमें 5 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें से 4 बार भारत ने बाजी मारी है तो प्रोटियाज टीम को सिर्फ एक बार सफलता मिली है. पहली बार दोनों टीमें 2007 वर्ल्डकप के सुपर 4 में आमने-सामने हुई थीं जहां भारत ने डरबन में 37 रन से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल की टिकट हासिल की थी. 2009 में भारतीय टीम 12 रन से हार गई थी. 2010 वर्ल्ड कप में भारत ने हार का बदला लिया और 14 रन से मुकाबला अपने नाम किया. 2012 टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी और मैच भारत ने 1 रम से अपने नाम किया. 2014 में भारत ने एकतरफा मुकाबला जीता. 

IND vs SA के टी20 वर्ल्ड कप में आंकड़े

अब पर्थ में जब दोनों टीमें आमने-सामनें होंगी तो रिकॉर्ड के साथ हालिया प्रदर्शन भी दिमाग में चल रहा होगा. ऐसे में क्रिकेट फैंस को एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिली सकता है. भारत में आप इस मैच का शाम 4.30 बजे से देख सकते हैं जिसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और डीडी स्पोर्ट्स पर होगा. हॉटस्टार पर आप इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भी देख सकेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement