Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL 3rd T20: राजकोट में टीम इंडिया का रिकॉर्ड देख श्रीलंका परेशान, आंकड़े हैं दमदार

India vs Sri Lanka Head To Head In T20I: मौजूदा सीरीज से पहले श्रीलंका को टीम इंडिया के खिलाफ भारत में आखिरी जीत 2016 में मिली थी.

IND vs SL 3rd T20: राजकोट में टीम इंडिया का रिकॉर्ड देख श्रीलंका परेशान, आंकड़े हैं दमदार

india vs Sri lanka 3rd t20 team india records at rajkot ind vs sl head to head in t20i

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) अब से कुछ ही देर में राजकोट (Rajkot T20I) के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में मैदान पर उतरेगी. उनके सामने एशियन चैंपियन श्रीलंका है जिनके पुणे टी20 को जीतकर हौसले बुलंद हैं. शनिवार की शाम अब दोनों टीमें (India vs Sri Lanka Head To Head in T20I) आपस में टकराने के लिए तैयार हैं. सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और राजकोट में फतह हासिल करने वाली टीम टी20 सीरीज की ट्रॉफी भी अपने नाम कर लेगी. मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा जिसके पल-पल की अपडेट्स और मैच से जुड़ी खबरें आप डीएनए हिंदी पर पढ़ सकते हैं. 

BBL 12: Sam Harper ने मेलबर्न में कर दी छक्कों की बरसात, रेनेगेड्स ने हरिकेन्स को बूरी तरह रौंदा

भारत और श्रीलंका के बीच 28 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से भारत ने 18 और श्रीलंका वे 8 मैच जीते हैं. दोनों के बीच एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकल सका है. यही नहीं राजकोट में भारत ने अब तक 4 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें से तीन में उसे जीत मिली है तो सिर्फ 1 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है. श्रीलंका के लिए सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस टीम ने श्रींलका में एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है. पिछले तीन टी20 सीरीज की बात करें तो श्रीलंका ने 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें 8 गंवाएं हैं और एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका है. 

नहीं मिली है श्रीलंका को भारत में सीरीज जीत

2021-22 में जब दोनों टीमों के बीच भारत में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी तो टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज जीती थी. 2019-20 में तीन में से दो मुकाबले ही हो सके थे और दोनों में भारत ने बाजी मारी थी. साल 2017-18 में भी तीन मैचों की सीरीज खेली गई थी और तीनों मैच टीम इंडिया के नाम रहे थे. पुणे में जीतने से पहले श्रीलंका को भारत के खिलाफ भारत में आखिरी जीत पुणे में ही फरवरी 2016 में मिली थी. उस सीरीज के अगले दोनों मुकाबले श्रीलंकाई टीम हार गई थी. 

अब राजकोट में जब दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी तो रिकॉर्ड देखकर टीम इंडिया के हौसले बुलंद जरूर होंगे. हालांकि मल्टी नेशन इवेंट में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की टी20 टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है ऐसे में श्रीलंका के पास इतिहास रचने का शानदार मौका है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement