Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Team India Schedule in 2023: IPL 2023 से पहले 3 होम सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, 9 वनडे और 6 T20I मैच शामिल

Indian Cricket Team Schedule in 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत करेगा, उससे पहले भारतीय टीम अपने घर में 15 वनडे मैच खेलेगी.

Latest News
Team India Schedule in 2023: IPL 2023 से पहले 3 होम सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, 9 वनडे और 6 T20I मैच शामिल

indian cricket team future tour program cricket schedule team india latest cricket news

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया (Indian Cricket Team) इस समय तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे (India Tour Of Bangladesh) पर है. भारतीय टीम 4 से 10 दिसंबर तक तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. अगले साल भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप होना है ऐसे में सभी टीमें उससे पहले ज्यादातर वनडे मुकाबले खेलना चाह रही हैं. अक्टूबर के महीने में क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का आयोजन होगा जबकि उससे पहले भारत में आईपीएल (IPL 2023) भी होना है. आईपीएल 2023 से पहले भारतीय टीम अपने ही घर में 3 देशों के साथ होम सीरीज खेलेगी. 

 पाकिस्तान के इस बॉलर ने डेब्यू मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, हैरी ब्रूक ने की खूब कुटाई

बांग्लादेश दौरे के बाद भारतीय टीम जनवरी महीने में श्रीलंका के साथ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी.जनवरी-फरवरी में न्यूजीलैंड की टीम भारत के साथ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. फरवरी महीने की बीच में ऑस्ट्रेलिया की टीम 4 टेस्ट, तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को आराम को मौका दिया जाएगा और मार्च के आखिरी सप्ताह से IPL 2023 की शुरुआत होगी. 

Cricket World Cup से पहले इंडिया खेलेगी 15 वनडे

भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 से पहले ये 9 मुकाबले काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं. हालांकि IPL 2023 के बाद और वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम घर में दो और सीरीज खेलेगी. वर्ल्डकप की तैयारियों का आंकने का टीम इंडिया के पास आखिरी मौका एशिया कप में मिलेगा. एशिया कप के ठीक पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आएगी. उससे पहले जुलाई-अगस्त में तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के टीम भारत दौरे पर आएगी.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement