Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dinesh Karthik Indian Squad WC: वर्ल्ड कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक के कहे 4 शब्द दिल जीत लेंगे आपका

Dinesh Karthik Tweet: टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी 15 सदस्यों की टीम में दिनेश कार्तिक का भी नाम है. डीके ने चार शब्दों में अपनी खुशी जाहिर की है.

Dinesh Karthik Indian Squad WC: वर्ल्ड कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक के कहे 4 शब्द दिल जीत लेंगे आपका

Dinesh Karthik Tweet After selection

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सपने पूरे होते हैं... यह हम सबने कभी न कभी जरूर सुना होगा. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik In Indian Squad For T20 WC) के लिए ये सिर्फ चार शब्द नहीं हैं बल्कि उनकी पूरी कहानी है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चयन के बाद उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसकी सोशल मीडिया में काफी चर्चा हो रही है. ट्वीट में लिखे शब्द सिर्फ कार्तिक के मन की बात नहीं बल्कि उनकी पूरी जिंदगी की कहानी है. 

Dinesh Karthik Viral Tweet
दिनेश कार्तिक ने अपने ट्वीट में सिर्फ चार शब्द लिखे, 'सपने पूरे होते हैं...' अगर देखें तो ये महज चार शब्द नहीं हैं बल्कि इनमें उनकी जिंदगी के संघर्ष और सपनों का पीछा करने की पूरी कहानी है. 2019 वर्ल्ड कप के बाद ऐसा दौर भी आया था कि वह बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटेटर दिखने लगे थे. बहुत से लोगों ने उन्हें संन्यास लेने का भी सुझाव दिया था. 

कार्तिक उन लोगों में से नहीं हैं जो नियति को स्वीकार कर लें और अपने सपनों का पीछा करना छोड़ दें. उन्होंने हार नहीं मानी और क्रिकेट और फिटनेस दोनों पर पूरा ध्यान दिया था. यही वजह है कि 2022 के आईपीएल में वह बेस्ट फिनिशर के तौर पर सामने आए. उनके खेल और प्रदर्शन ने एक बार फिर सबका ध्यान खींचा और उनकी टीम इंडिया में वापसी हो गई. अब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी चुना गया है. 

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी को टीम में नहीं रखने से हैरान हैं पूर्व कप्तान, हर्षल पटेल पर भी कही बड़ी बात

टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होना था कार्तिक का सपना 
आईपीएल 2022 के दौरान उन्होंने विराट कोहली के साथ एक इनफॉर्मल चैट इंटरव्यू में कहा था कि उनकी नजर बड़े लक्ष्य पर है. वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होना चाहते हैं. उस वक्त कुछ पूर्व क्रिकेटर ने उनकी उम्र का हवाला दिया था जबकि सुनील गावस्कर ने कहा था कि कार्तिक फिट हैं और टीम में उनकी जगह बनती है. 

कार्तिक के करियर की बात की जाए तो उन्होंने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. अब तक उन्होंने 26 टेस्ट, 94 वनडे और 50 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. पिछले कुछ वक्त में उन्होंने अपने खेल में बड़ा बदलाव किया है और वह बेस्ट फिनिशर के तौर पर उभरे हैं. जरूरत के वक्त वह दूसरे छोर पर खड़े होकर संयम के साथ पारी बढ़ाने का काम भी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: जडेजा की कमी कैसे होगी पूरी और कितना मजबूत है बॉलिंग अटैक? 5 पॉइंट में समझें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement