Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Squad For World Cup: मोहम्मद शमी को टीम में नहीं रखने से हैरान हैं पूर्व कप्तान, हर्षल पटेल पर भी कही बड़ी बात 

Shami Vs Harshal Patel: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है और हर्षल पटेल टीम में हैं जबकि अनुभवी मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय में रखा गया है.

Indian Squad For World Cup: मोहम्मद शमी को टीम में नहीं रखने से हैरान हैं पूर्व कप्तान, हर्षल पटेल पर भी कही बड़ी बात 

shami vs harshal indian squad for wc

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गई टीम में हर्षल पटेल (Harshal Patel Indian WC Squad) टीम में हैं और शमी को स्टैंडबाय पर रखा गया है. पूर्व कप्तान और 1983 विश्व कप विजता टीम के सदस्य श्रीकांत ने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों को देखें तो वहां की पिचों पर बाउंस है और मोहम्मद शमी अच्छा विकल्प होते. श्रीकांत ही नहीं कई अन्य क्रिकेट एक्सपर्ट भी मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किए जाने के फैसले पर नाखुशी जता चुके हैं. 

Harshal Patel पर भी कही बड़ी बात 
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद वर्ल्ड कप के लिए टीम में वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में इन दोनों के साथ अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और युवा अर्शदीप सिंह भी हैं. 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और चयन समिति प्रमुख ने कहा, ‘वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. शमी के पास गति और बाउंस कराने की क्षमता है. वह स्विंग हासिल कर शुरुआती विकेट ले सकते हैं. अगर मैं चयन समिति में होता तो हर्षल पटेल के बजाय शमी को ही टीम में रखता. मैं मानता हूं कि हर्षल अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन परिस्थितियों के मुताबिक मोहम्मद शमी बेहतर खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें: जडेजा की कमी कैसे होगी पूरी और कितना मजबूत है बॉलिंग अटैक? 5 पॉइंट में समझें

स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर शामिल किए गए हैं शमी 
मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है. शमी ने आखिरी बार 2021 वर्ल्ड कप में टी20 मैच खेला था लेकिन उसके बाद से उन्हें मौका नहीं मिला है. हालांकि इस साल आईपीएल में वह गुजरात टाइटंस की ओर से खेले थे और अपनी टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. 

गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए उन्होंने 20 विकेट चटकाए थे. शमी की अनदेखी पर लंबे समय से सवाल उठाए जा रहे हैं. एशिया कप में भी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की खासी आलोचना हुई है. शमी ही नहीं दीपक चाहर को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर भी सोशल मीडिया पर नाराजगी जताई गई है. 

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान, बुमराह-हर्षल पटेल की वापसी, जानें किसे मिला मौका और कौन चूका 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement