Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup Final: हवा में छलांग लगाकर अर्चना ने पकड़ा कैच, डाइव लगाकर जीत गईं देश का दिल

अपनी बेहतरीन बॉलिंग और कैच के साथ अर्चना सिंह की डाइव ने दिल जीत ​लिया. बेहतरीन फिल्डिंग के इंग्लैंड को 68 रनों पर कर दिया ढेर.  

World Cup Final: हवा में छलांग लगाकर अर्चना ने पकड़ा कैच, डाइव लगाकर जीत गईं देश का दिल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेफाली वर्मा की कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को जीत के साथ इतिहास रच दिया. भारतीय महिला टीम ने टी 20 मैंच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर टी 20 विश्वकप का खिताब जीत लिया है. इस जीत में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय खिलाड़ी अर्चना के कैच की हो रही है. अर्चना ने बेहतरीन फिल्डिंग करते हुए हवा में छलांग लगाकर कैच पकड़ लिया. उनका यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.  

साउथ अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम में रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट अंडर 19 की टी 20 टीम का इंग्लैंड से मुकाबला हुआ. इसमें टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. टीम इंडिया ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इसके बाद अपनी दमदार फिल्डिंग के साथ मात्र 10 ओवर में ही इंग्लैंड तोड़ते हुए मात्र 68 रनों पर ढेर कर दिया. 

अर्चना के कैच ने जीत लिया देश का दिल

लेफ्ट हैंड स्पिनर अर्चना सिंह ने गेंदबाजी में दो विकेट लेकर कमाल कर दिया. टीम की बेहतरीन शुरुआत कराई. इसके बाद 12वें ओवर में अर्चना ने ऐसा चौंकाने वाला कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. अर्चना ने हवा में छलांग लगाकर कैच पकड़ लिया. उनके इस डाइव ने देश का दिल जीत लिया. स्पिनर पार्शवी चोपड़ा की गेंद पर इंग्लैंड की रायना मैक्डॉनल्ड गे ने फ्लिक करने की कोशिश की, लेकिन गेंद में उनके बल्ले का बहारी किनारा लगा और एक्सट्रा कवर्स की तरफ कैच उछला. कैच उछलते ही अर्चना देवी ने हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से कैच पकड़ लिया. हैरतअंगेज तरीके से उनके कैच को देख सभी हैरान रह गए. उनके इस कैच को देखने के लिए अंपायर्स ने भी थर्ड अंपायर का सहारा लिया. और कैच आउट का फैसला सुनाया. 

बेहतरीन कैच के साथ लिए दो विकेट

अर्चना ​सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ दो विकेट झटके. इसके बाद उन्होंने​ फिल्डिंग में भी अपना दम दिखाया. नजर पर बाज की नजरें बनाकर बैठी अर्चना ने हवा में डाइव करते हुए कैच पकड़ लिया.  अब उनके इस कैच का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. हर तरफ इस महिला खिलाड़ी की तारीफ हो रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement