Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian wrestlers Visa Denied: स्पेन को भारतीय खिलाड़ियों पर है शक, 21 पहलवानों का इस आधार पर वीजा ठुकराया

Indian wrestlers denied visas: स्पेन दूतावास ने अंडर-23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए भारत के 21 पहलवानों को वीजा नहीं दिया है.

Indian wrestlers Visa Denied: स्पेन को भारतीय खिलाड़ियों पर है शक, 21 पहलवानों का इस आधार पर वीजा ठुकराया

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय कुश्ती महासंघ के लिए अजीब स्थिति बन गई है. स्पेन में होने वाली अंडर-23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए भारत के 21 रेसलर को वीजा नहीं दिया गया है. वीजा रद्द करने की वजह भी अजीब है. स्पेन के दूतावास ने आशंका जताई है कि ये पहलवान तय वक्त से ज्यादा समय तक रुक सकते हैं. इसी आशंका के आधार पर वीजा नहीं दिया गया है. कुल 30 खिलाड़ियों ने आवेदन किया था जिसमें से सिर्फ 9 को ही वीजा दिया गया है. 
 
21 पहलवानों को स्पेन दूतावास ने नहीं दिया वीजा 
स्पेन में होने वाली अंडर-23 वर्ल्ड चैंपियनशिप मे हिस्सा लेने के लिए भारत के 21 रेसलर को वीजा नहीं दिया गया.अंडर-23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में इन सभी पहलवानों को हिस्सा लेना था. दूतावास ने आशंका जताई है कि ये खिलाड़ी तय समय के बाद भी रुक सकते हैं. दूतावास के दिए इस तर्क से भारतीय अधिकारी हैरान हैं. वीजा रद्द किए जाने वाले खिलाड़ियों में अमित पंघाल भी शामिल हैं. फिलहाल यह तय नहीं हुआ है कि कुश्ती महासंघ अगला कदम क्या उठाता है. 

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर नहीं इस खिलाड़ी को मिली वनडे की कप्तानी, शाहरुख खान से खास कनेक्शन  

रेसलिंग फेडरेशन इस फैसले से हैरान 
डब्ल्यूएफआई के सहायक सचिव विनोद तोमर ने पीटीआई से बात करते हुए इस फैसले पर हैरानी जताई है. उन्होंने कहा, हमने इस तरह की स्थिति का सामना पहले कभी नहीं किया था. हमारे लिए दूतावास की ओर से दिया तर्क समझ से परे है. हम समझ नहीं पा रहे हैं कि किन आधार पर ऐसा कहा जा रहा है कि हमारे खिलाड़ी और कोच जबरन स्पेन में रुक जाएंगे. यह अजीब और हैरान करने वाली स्थिति है. भारत सरकार का मंजूरी पत्र और वर्ल्ड रेसलिंग कुश्ती की संचालन संस्था यूडब्ल्यूडब्ल्यू का निमंत्रण पत्र दिखाने के बावजूद वीजा नहीं दिया जाना हैरानी भरा फैसला है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022 Points Table: जारी है 16 टीमों के बीच विश्वविजेता बनने की जंग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement