Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Assembly Elections 2024: Rahul Gandhi से मिले Vinesh Phogat और Bajrang Punia, क्या चुनावी टिकट हो गया पक्का?

Haryana Assembly Elections 2024: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है.

Latest News
Haryana Assembly Elections 2024: Rahul Gandhi से मिले Vinesh Phogat और Bajrang Punia, क्या चुनावी टिकट हो गया पक्का?

Vinesh Phogat-Bajrang Punia and Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है. पिछले कई दिनों से अटकलें थी कि विनेश फोगाट कांग्रेस ज्वाइन करने वाली है और ऐसे में इस मुलाकात से इसपर और चर्चा शुरू हो गई है. दरअसल, हरियाणा निधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो गया है. इस बीच फोगाट, बजरंग और राहुल की  मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. ऐसे में अब कयास लगाई जा रही है कि विनेश को कांग्रेस का टिकट मिल सकता है और वो हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. 

पेरिस ओलंपिक 2024 के 50 किग्रा रेसलिंग के फाइनल में डिस्क्वालीफाई होने के बाद विनेश फोगाट ने संन्यास का ऐलान कर दिया था. हालांकि उसके बाद से राजनीति पार्टियां फोगाट को अपनी तरफ करने में लग गई थी. लेकिन ऐसा कयास भी लगाया जा रहा था कि विनेश कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि अभी फोगाट ने कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है कि वो किसी पार्टी को ज्वाइन कर रही हैं. लेकिन हरियाणा विभानसभा चुनाव में फोगाट की भूमिका राज्य की सियासत में एक अहम मोड़ साबित हो सकती है.

राहुल गांधी से मिलीं फोगाट

आपको बता दें कि विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया दोनों ही पहलवान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से खास मुलाकात की है, जिसकी तस्वीर एक्स (ट्वीटर) पर कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक अकाउंट से शेयर की गई है. इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि नेता राहुल गांधी से विनेश फोगाट जी और बजरंग पुनिया जी ने मुलाकात की है. हालांकि अब अटकलें और तेज हो गई हैं कि विनेश कांग्रेस में जल्द शामिल हो सकती हैं. ऐसा भी कहा जा रहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से फोगाट राजनीति में कदम रख सकती है. हाल ही में फोगाट ने खाप पंचायतों और किसानों से मुलाकात की थी और अपना रिश्ता और गहरा किया था. वहीं अगर फोगाट राजनीति में कदम रखती हैं, तो उन्हें इसका फायदा हो सकता है. 

कब से होंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024?

गौरतलब है कि हाल में हरियाणा विभानसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हुआ था. हरियाणा में विभानसभा के चुनाव 5 अक्टूबर से होने है. वहीं इसकी मतगणना तीन दिन बाद 8 अक्टूबर को होनी है. हालांकि इससे पहले इसकी तारीख 1 और 4 अक्टूबर थी, लेकिन चुनाव आयोग ने इसमें बदलाव कर दिया है. आयोग ने इसको लेकर कहा था कि बिश्नोई समुदाय के मताधिकार और परंपराओं दोनों के ही सम्मान को देखते हुई तारीखों में बदलाव हुए हैं और ये फैसला लिया गया है. 


यह भी पढ़ें- दीप्ति, शरद, अजीत, मरियप्पन और सुंदर चमके, भारत ने पैरालंपिक खेलों में रचा नया इतिहास


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement