Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDW vs IREW Womens T20 WC: टीम इंडिया खेलेगी लगातार तीसरा सेमीफाइनल, आयरलैंड को DLS में हराया, मंधाना ने खेली करियर बेस्ट इनिंग

Smriti Mandhana ने भारत के 87 रन की जोरदार पारी खेली थी, जिससे टीम ने 155 रन बनाए थे. बारिश तक आयरलैंड के थे 8.2 ओवर में 54 रन.

Latest News
INDW vs IREW Womens T20 WC: टीम इंडिया खेलेगी लगातार तीसरा सेमीफाइनल, आयरलैंड को DLS में हराया, मंधाना ने खेली करियर बेस्ट इनिंग

Smriti Mandhana अपनी शानदार पारी में शॉट खेलते हुए. (फोटो- Twitter/BCCI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ICC Womens T20 World Cup- भारतीय महिलाओं ने कमाल कर दिया है. ग्रुप-2 के बारिश से प्रभावित मैच में महिला टीम इंडिया ने सोमवार रात को आयरलैंड पर डकवर्थ-लुइस मैथड (DLS) की बदौलत 5 रन से जीत हासिल की. इसी के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम लगातार तीसरी बार आईसीसी महिला टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. भारतीय जीत में बारिश के अलावा नायिका की भूमिका उपकप्तान स्मृति मंधाना ने भी निभाई, जिसने 87 रन की अपनी करियर बेस्ट टी20 पारी खेली और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही टीम इंडिया को 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन के ऐसे स्कोल तक पहुंचा दिया, जहां से उसे जीत की खुशबू मिलने लगी. बारिश के समय आयरलैंड की टीम ने 8.2 ओवर मे 2 विकेट पर 54 रन बनाए थे, लेकिन DLS में वह भारतीय टीम से 5 रन पीछे निकली और मैच हार गई.

 

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम है भारत

टीम इंडिया ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम है. इससे पहले इंग्लैंड भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. भारतीय महिलाएं इससे पहले साल 2018 और 2020 में भी सेमीफाइनल में पहुंची थीं. साल 2020 में टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दिखाई थी और फाइनल तक का सफर तय किया था. हालांकि फाइनल में टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी.

बारिश नहीं होती तो खतरनाक थे आयरिश टीम के इरादे

दक्षिण अफ्रीका के केबेरा स्थित सेंट जॉर्जिया स्टेडियम में भारतीय टीम की तरफ से मिले 156 रन के टारगेट के सामने आयरलैंड को पहले ओवर में 2 झटके लग गए थे. पहली बार पर ओपनर एमी हंटर खतरनाक रन लेते हुए रन आउट हो गई थीं, जबकि 5वीं गेंद पर महिला टीम इंडिया की 'शिमला एक्सप्रेस' रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने ओरला प्रेंडरग्रास्ट को 0 पर बोल्ड कर दिया था, हालांकि पहले ओवर में दो विकेट खोकर भी आयरिश टीम को हौसले नहीं टूटे थे. दूसरी ओपनर गैबी लुइस और कप्तान लौरा डिलनी ने शानदार खेल दिखाते हुए रनरेट को बनाए रखा था. बारिश के समय गैबी 25 गेंद में 32 रन और लौरा 20 गेंद में 17 रन बनाकर खेल रही थीं. दोनों ने 45 गेंद में 52 रन जोड़ दिए थे, लेकिन आसमान में बादलों के बावजूद DLS मैथड की कैल्कुलेशन ध्यान में नहीं रखना, उन्हें भारी पड़ गया.

मंधाना ने लगाई 22वीं फिफ्टी, बनाया अपना बेस्ट स्कोर

इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की जोड़ी रंग में थी. दोनों ने 9.3 ओवर में 62 रन जोड़े. शेफाली 29 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुईं. इसके बाद कोई भी प्लेयर बड़ी पारी नहीं खेल सकी, लेकिन मंधाना एकतरफ से जमी रहीं. उन्होंने अकेले दम पर टीम को 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन के बेहतरीन स्कोर पर पहुंचाया.

मंधाना ने महज 56 गेंद में 87 रन की पारी खेली, जो उनका टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट स्कोर है. अपनी 22वीं फिफ्टी लगाते हुए मंधाना ने 9 चौके और 3 छक्के लगाए. उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) ने 19 रन और कप्तान हरमनप्रीत ने 14 रन बनाए. हरमनप्रीत ने छोटी सी पारी के दौरान टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 3 हजार रन पूरे कर लिए. आयरलैंड के लिए लौरा डिलनी ने 3 विकेट लिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement