Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDW vs WIW: ऋचा घोष के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज, 6 विकेट से रौंदकर टीम इंडिया ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

Women's T20 World Cup 2023: भारतीय टीम ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर वर्ल्डकप में अजेय रहने का सिलसिला बरकरार रखा.

INDW vs WIW: ऋचा घोष के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज, 6 विकेट से रौंदकर टीम इंडिया ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

indw vs wiw womens t20 world cup match highlights scorecard richa ghosh harmanpreet kaur shafali verma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को साउथ अफ्रीका के केपटाउन में खेले गए वूमेंस टी20 वर्ल्डकप (Women's T20 World Cup 2023) के मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज (India Women vs West Indies Women) को 6 विकेट से रौंद दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज वे 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 118 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 11 गेंद पहली ही 119 रन के लक्ष्य को हासिल कर मुकाबला अपने नाम कर लिया. इससे पहले रविवार को भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्डकप 2023 की पहली जीत दर्ज की थी. जीत के बाद भी भारतीय टीम अंक तालिका में 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. इंग्लैंड ने भी अपने दोनों मुकाबले जीते हैं लेकिन उनके नेट रनरेट भारत से अधिक हैं. 

वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही और पूजा वस्त्राकर ने दूसरे ही ओवर में कप्तान को पवेलियन की राह दिखा दी. हालांकि इसके बाद टेलर और कैंपबेल के बीच शानदार साझेदारी हुई और दोनों ने टीम के स्कोर को 75 के पार पहुंचाया. 77 के स्कोर पर कैंपबेल 30 रन बनाकर आउट हुईं. स्टेफनी टेलर भी 42 रन बनाकर दीप्ति शर्मा का शिकार हुईं. आखिरी में चेडियन नेशन और शाबिका गजनबी ने टीम को 118 तक पहुंचाने में मदद की. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा सबसे सफल गेंदबाज रहीं. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए. 

5 घंटे बाद ही भारत ने गंवाया टेस्ट में नंबर वन का ताज, जानें कैसे ऑस्ट्रेलिया बन गई नंबर 1 टीम  

119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और चोट से वापसी कर रहीं स्मृति मंधाना 10 और जेमिमा रॉड्रिग्स 1 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने मोर्चा संभाला और भारतीय टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. जीत के लिए जब भारत को सिर्फ 4 रन चाहिए थे तब कप्तान हरमनप्रीत 33 रन बानकर आउट हो गईं.  ऋचा घोष ने बचा हुआ काम कर दिया और भारत को लगातार दूसरी जीत दिला दी. उन्होंने 32 गेंदों में 44 रन की पारी खेली. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement