Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CSK IPL ban: क्या बैन हो जाएगी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स, जानें कौन है इसके पीछे

स्पॉट फिक्सिंग मामलों की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स को पहले भी दो साल के लिए बैन किया जा चुका है. तब धोनी पुणे सुपरजाइंट्स की टीम का हिस्सा रहे थे.

CSK IPL ban: क्या बैन हो जाएगी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स, जानें कौन है इसके पीछे

ipl 2023 ban-chennai-super-kings-slogan-in-tamilnadu-vidhansabha know all details indian premier league

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) एक ओर लगातार नई ऊंचाइयों को छू रही है तो दूसरी ओर इसपर संकट के बादल भी मडराने लगे हैं. आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को बैन करने की मांग उठने लगी है. ये मांग कोई और नहीं बल्कि तमिलनाडु के विधायक ही कर रहे हैं. आपको बता दें कि पट्टाली मक्कल काची के एक विधायक ने इंडियन प्रीमियर लीग में स्थानीय खिलाड़ियों को मौका नहीं देने पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ प्रतिबंध की मांग की है. आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो साल के लिए बैन किया जा चुका है. हालांकि उस बार मामला गंभीर था. 

ये भी पढ़ें: Surya ने मिस किया कैच, मुंह पर सीधा लगी तेज गेंद, देखें वीडियो

एसपी वेंकटेश्वरन ने विधानसभा में चर्चा के दौरान इस टीम पर प्रतिबंध की मांग करते हुए कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स को तमिलनाडु की टीम के रूप में प्रचारित किया गया है लेकिन इस टीम के पास मौजूदा आईपीएल सत्र में राज्य के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी है. विधानसभा में युवा कल्याण और खेल विकास विभाग के लिए अनुदान की मांग पर बहस के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए, विधायक ने कहा, "वे इसे तमिलनाडु की टीम के रूप में पेश करने वाले विज्ञापनों के माध्यम से हमारे लोगों से फायदा कमा रहे हैं. लेकिन हमारे राज्य के किसी प्रतिभाशाली खिलाड़ी को मौका नहीं दे रहे है."

कई टीमों में खेल रहे हैं तमिलनाडु के खिलाड़ी

हालांकि सच्चाई ऐसी नहीं है. तमिलनाडु के कई खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा कई आईपीएल की टीमों के साथ खेल रहे हैं. अब देखना ये होगा कि ये मामला कितना गंभीर है और इस पर आगे क्या फैसला लिया जाता है. फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी अपना 200वां मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं. पूरी टीम राजस्थान रॉयल्स को हराकर उन्हें 200वें मैच में गिफ्ट देना चाहेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement