Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GT Vs CSK Final: धोनी की आधी टीम से ज्यादा रन अकेले शुभमन गिल के, फाइनल से पहले ये आंकड़े देंगे चेन्नई को टेंशन 

GT Vs CSK Final Match Facts: आईपीएल 2023 का खिताब गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स में से किसी एक के सिर पर सजने वाला है. इस मैच से पहले गुजरात के कुछ आंकड़े चेन्नई सुपर किंग्स को टेंशन दे सकते हैं. 

GT Vs CSK Final: धोनी की आधी टीम से ज्यादा रन अकेले शुभमन गिल के, फाइनल से पहले ��ये आंकड़े देंगे चेन्नई को टेंशन 

GT Vs CSK Match Facts 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स (GT Vs CSK) के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मैच होगा. गुजरात के पास लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने का मौका है. चेन्नई सुपर किंग्स के पास पांचवी बार खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस की सबसे ज्यादा बार चैंपियन बनने के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका है. हालांकि इस मैच में गुजरात के कुछ खिलाड़ियों के आंकड़े देखकर चेन्नई फैंस को झटका लग सकता है. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इन आंकड़ों को देखते हुए नई रणनीति बनाने की जरूरत होगी. 

1) गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल ने विस्फोटक बैटिंग करते हुए 16 मैचों में 851 रन बनाए हैं. इसमें उनके 3 शतक भी शामिल हैं. उन्हें इस साल ऑरेंज कैप का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. दूसरी ओर सीएसके के लिए अब तक महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा और ऋतुराज गायकवाड़ मिलकर भी 800 का आंकड़ा नहीं छू सके हैं.

यह भी पढ़ें: Australia के इस गेंदबाज ने ठोका टी20 में सबसे तेज शतक, 34 गेंदों में 100 बना की इस दिग्गज की बराबरी 

2) शुभमन गिल ने इस सीजन में 3 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. पूरे आईपीएल सीजन में सर्वाधिक रन (व्यक्तिगत प्रदर्शन) की बात करें तो टॉप 5 में से  2 गिल (129 और 104*) के हैं. जबकि चेन्नई के किसी खिलाड़ी ने अब तक शतक नहीं लगाना है और टॉप 10 में भी CSK के किसी दिग्गज का नाम नहीं है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तीसरा शतक मारने के बाद क्या कर रहे हैं Shubman Gill, ये तस्वीर देख आ जाएगा समझ  

 

3) पर्पल कैप की रेस की बात करें तो गुजरात टाइटंस के ही 2 खिलाड़ियों के बीच  जंग है. मोहम्मद शमी ने 28 विकेट लिए हैं जबकि राशिद खान ने 27 विकेट लिए हैं. इस लिहाज से भी चेन्नई सुपर किंग्स को टेंशन हो सकती है. 

4) बेस्ट बॉलिंग फिगर की बात करें तो टॉप 5 में से दो में गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों का नाम है जबकि सीएसके के किसी गेंदबाज का टॉप 10 में भी नाम नहीं है. बेस्ट बॉलिंग फिगर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोहित शर्मा हैं जिन्होंने 2.2 ओवर में 5 विकेट चटकाए. 5वें नंबर पर मोहम्मद शमी का नाम है जिन्होंने 4 ओवर में 4 विकेट लिए हैं.

5) 5) गुजरात ने पूरे सीजन में अटैकिंग गेम खेला है और जरूरत पड़ने पर इसकी बेंच स्ट्रेंथ ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम 14 लीग मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी. इस सीजन में वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement