Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: इडेन गार्डेंस में रसल का बल्ला उगलता है आग, डेथ ओवर्स में ठोक चुके हैं 95 छक्के, जानें और भी आंकड़े

IPL 2023 KKR vs RCB: कोलकाता के इडेन गार्डेंस में आंद्रे रसल का रिकॉर्ड देख रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाज परेशान जरूर होंगे.

IPL 2023: इडेन गार्डेंस में रसल का बल्ला उगलता है आग, डेथ ओवर्स में ठोक चुके हैं 95 छक्के, जानें और भी आंकड़े

ipl 2023 kkr vs rcb andre russell record at eden gardens kolkata knigh riders vs royal challengers bangalore

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोलकाता के इडेन गार्डेंस (Eden Gardens) में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से होगा. दोनों टीमें आईपीएल (IPL) के इतिहास में 30 बार आमने सामने हो चुकी हैं और मुकाबला लगभग बराबरी का रहा है. बेंगलुरु ने 14 मैच जीते हैं तो कोलकाता ने 16 मैच अपने नाम किए हैं. बेंगलुरु का हाई स्कोर 213 रन रहा है तो कोलकाता ने 222 का स्कोर खड़ा किया है. पिछले साल दोनों टीमें सिर्फ एक बार आमने सामने हुई थी और बाजी बेंगलुरु ने मारी थी. पिछले 5 मैचों की बात करें तो बेंगलुरु ने 3 मैच जीते हैं तो कोलकाता की टीम सिर्फ 2 मैच जीत सकी है. 

ये भी पढ़ें: मैच से पहले केकेआर को लगे दो बड़े झटके, बैंगलोर के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये दोनों धुरंधर

फाफ डुप्लेसी की टीम के हौसले बुलंद हैं और वह सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे. हालांकि उनके इरादों पर केकेआर के आंद्रे रसल पानी फेर सकते हैं. रसल का इडेन गार्डेंस का रिकॉर्ड देखकर ही बैंगलोर के गेंदबाज घबड़ा जाएंगे. आपको बता दें कि इडेन गार्डेंस में रसल ने डेथ ओवर में 95 छक्के जड़ दिए हैं. यही नहीं उनका स्ट्राइक रेट यहां 200 के आसपास का रहता है. वह हर 7वीं गेंद पर यहा छक्का लगा देते हैं. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस खिलाड़ी क अलग तरह के प्लान के साथ मैदान पर उतरेगी. 

RCB के गेंदबाजों की उड़ाई थी धज्जियां

रसल का बैगलोर के खिलाफ बल्ला भी जमकर आग उगलता है. साल 2019 के आईपीएल के दौरान जब दोनों टीमें आमने सामने हुई थीं तो वो रसल ही थे जिन्होंने आरसीबी के मुंह से जीत छीन ली थी. बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 205 रन बनाए. 206 के जवाब में केकेआर ने 153 के स्कोर पर ही अपने आधे विकेट गंवा दिए. मैच बैंगलोर की तरफ जाता हुआ दिख रहा था. केकेआर को जीत के लिए 24 गेंदों में 53 रन की जरूरत थी और रसेल ने 13 गेंदों में ही 48 रम ठोक दिए और 5 गेंद पहले टीम को अविश्सनीज जीत दिला दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement