Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: इन 5 गलतियों की वजह से MI के Playoffs की राह हुई मुश्किल, RCB की उम्मीदें बढ़ीं

IPL 2023: इस मैच में 35 पर 3 विकेट गंवाने वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स 177 रन बना लेती है और 90 रन की ओपनिंग साझेदारी करने वाली टीम मुंबई 172 तक ही पहुंच पाती है.

IPL 2023: इन 5 गलतियों की वजह से MI के Playoffs की राह हुई मुश्किल, RCB की उम्मीदें बढ़ीं

ipl 2023 lsg vs mi rohit-sharma mumbai indians 5 reason-behind-defeat-against-lucknow-super-giants
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 में हार के साथ सीजन का आगाज करने वाली मुंबई इंडियंस इस समय सिर्फ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के भरोसे है, अगर ये कहें तो गलत नहीं होगा. मंगलवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Supergiants) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी जीता हुआ मैच हार गई. हालांकि लखनऊ की इस पिच पर ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद मैच हार गई हो. लखनऊ सुपरजाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 177 रन बनाए. 178 रन के जवाब में मुंबई इंडियंस सिर्फ 172 रन ही बना सकी और 5 रन से मैच हार गई. 

ये भी पढ़ें: IPL 2023 के बाद भारतीय टीम किन देशों के खिलाफ खेलेगी क्रिकेट, जानें इस पूरे साल का शेड्यूल

इस मुकाबले में एक समय मुंबई इंडियंस आसानी से जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन मक्ष्यक्रम के फ्लॉप शो ने मुंबई का काम खराब कर दिया और अब प्लेऑफ्स की राह भी मुश्किल हो गई है. मुंबई इंडियंस के पास सिर्फ एक ही मैच बचा है और अगर वह आखिरी मुकाबला भी हार जाते हैं तो प्लेऑफ्स में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म हो जाएगी. दूसरी ओर अगर वह आखिरी मैच जीतते हैं तो दूसरी टीम के खराब प्रदर्शन की दुआ करनी होगी. आपको बता दें कि मुंबई के 13 मैचों में 14 अंक हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स ने 12-12 मुकाबले खेले हैं और उनके 12-12 अंक हैं. मुंबई इंडियंस अगर लखनऊ को हरा देती तो प्लेऑफ्स की जगह लगभग पक्की हो जाती लेकिन इन पांच गलतियों से उन्हें मुकाबला गंवाना पड़ा.

रोहित के आउट होने के बाद रनगित हुई स्लो

लखनऊ के इकान स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा करने का फैसला गलत रहा है. यहां कि पिच बाद में बल्लेबाजी के लिए मुश्किल हो जाती है. ऐसे में रोहित शर्मा का टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का फैसला सबसे पहली गलती रही. शुरुआत में लखनऊ के 35 के स्कोर पर तीन विकेट चटकाने के बाद एक विकेट भी हासिल नहीं कर पाए मुंबई के गेंदबाज. यहां टीम से दूसरी गलती हुई. चावला और ऋतिक शौकिन से एक-एक ओवर कम करवाने का फैसला भी गलत साबित हुआ. दोनों अच्छी लय में दिख रहे थे और शायद अगर अपना कोटा पूरा करते तो लक्ष्य कुछ कम हो सकता था. मैच की चौथी गलती रही मध्य क्रम को फ्लॉप होना. 12वें, 13वें और 14वें ओवर में मिलकार मुंबई सिर्फ 12 रन बना सकी. इसके बाद 16वें, 17वें और 18वें ओवर में भी टीम का यही हाल रहा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement