Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MI vs KKR: 15 साल के सूखे को Venkatesh Iyer ने किया खत्म, KKR की ओर से शतक जड़ने वाले बने सिर्फ दूसरे बल्लेबाज

Venkatesh Iyer First IPL Century: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेंकटेश अय्यर ने 51 गेंदों में 104 रन की धमाकेदार पारी खेली.

MI vs KKR: 15 साल के सूखे को Venkatesh Iyer ने किया खत्म, KKR की ओर से शतक जड़ने वाले बने सिर्फ दूसरे बल्लेबाज

ipl 2023 mi vs kkr venkatesh iyer hits first ipl century against rohit sharmas mumbai indians 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के शतक की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 22वें मुकाबले में छह विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. अय्यर ने 51 गेंदों पर 104 रन बनाए जिसमें छह चौके और नौ छक्के शामिल थे. ब्रैंडन मैकुलम ने 2008 में आईपीएल (IPL) के पहले मैच में केकेआर की तरफ से खेलते हुए 158 रन बनाए थे. इसके बाद पिछले 15 सालों में केकेआर का कोई बल्लेबाज तिहरे अंक में नहीं पहुंच पाया था. अय्यर आखिरकार इस सूखे को खत्म करने में सफल रहे. 

ये भी पढ़ें: आखिरकार मिल ही गया अर्जुन को मौका, सूर्या की कप्तानी में सचिन के लाल ने किया डेब्यू

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी केकेआर की बल्लेबाजी वेंकटेश के इर्द-गिर्द ही घूमती रही जिन्होंने अपनी पावर हिटिंग का शानदार नमूना पेश करके दूसरी तरफ से सहयोग न मिलने के बावजूद मुंबई के गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया. मुंबई ने अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल में पदार्पण का मौका दिया और फिर गेंदबाजी का आगाज बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज से कराया. हालांकि कैमरन ग्रीन ने पारी के दूसरे ओवर में नारायण जगदीशन को आउट कर  मुंबई को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद एक ओर वेंकटेश का बल्ला आग उगल रहा था तो दूसरी ओर विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी था और पूरी टीम 20 ओवर में 185 रन बना सकी. 

सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जबकि कप्तान नितीश राणा सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने. इस बीच वेंकटेश का बल्ला रन उगलता रहा. उन्होंने अर्जुन पर चौका और छक्का लगाकर शुरुआत की और फिर ग्रीन की गेंद भी छह रन के लिए भेजी. उन्होंने डुआन यानसन का स्वागत दो छक्कों से किया जिनमें से दूसरे छक्के से केकेआर का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा. वेंकटेश ने रितिक शौकीन की गेंद पर चौका जड़कर 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की. इसमें ठाकुर का योगदान 13 रन था. मार्को यानसन की गेंद पर एक रन लेकर 49 गेंदों पर अपने करियर का पहला शतक पूरा किया. शतक पूरा करने के तुरंत बाद उन्होंने मेरेडिथ की गेंद पर शार्ट थर्ड मैन में कैच थमा दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement