Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nicholas Pooran: कार एक्सिडेंट ने लगभग खत्म कर दिया था करियर, डॉक्टर्स ने भी मान ली थी हार, अब गेंदबाजों की उधेड़ रहा बखिया

Lucknow Super Giants के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन इस सीजन शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने आईपीएल की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी भी जड़ दी है.

Nicholas Pooran: कार एक्सिडेंट ने लगभग खत्म कर दिया था करियर, डॉक्टर्स ने भी मान ली थी हार, अब गेंदबाजों की उधेड�़ रहा बखिया

ipl 2023 nicholas-pooran-unable-to-walk-after car-accident-lucknow super giants indian premier league

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 में अभी तक 50 से ज्यादा बल्लेबाजों को खेलने का मौका मिल चुका है लेकिन छाप कुछ ही छोड़ पाए हैं. उनमें से एक नाम निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का है. पूरन ने इस साल की सबसे तेज और आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी भी ठोक दी है. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 15 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया था. इस कैरेबियन बल्लेबाज ने आरसीबी के खिलाफ 19 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 62 रन बना डाले. उनकी इस पारी से लखनऊ मैच के करीब पहुंचने में सफल रही और फिर जीत भी हासिल की. हालांकि एक समय ऐसा भी था कि पूरन अपने पैरों पर भी खड़े नहीं हो सकते थे. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में लौट रहा रफ्तार का सौदागर, लाहौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कहर बरपाने के लिए तैयार

आपको बता दें कि निकोलस पूरन 2015 में अपने पैरों से चलने की स्थिति में नहीं थे. कार एक्सीटेंड में उनका दोनों पैर फैक्चर हो गया था. निकोलस पूरन की चोट इतनी गहरी थी कि डॉक्टर्स ने उन्हें क्रिकेट छोड़ने की सलाह तक दे डाली थी. हालांकि पूरन अपने इरादों पर डटे हुए थे और उन्हें मैदान पर वापसी कर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने थे. इसलिए पूरन ने हार नहीं मानी और 18 महीने के बाद फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी की. साल 2016 में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ टी20 क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला. 

इन लीग में भी धमाल मचा चुके हैं पूरन

साल 2019 में उन्हें पहली बार पंजाब किंग्स की ओर से आईपीएल खेलने का मौका मिला. वह अभी तक लखनऊ सुपर जाइंट्स के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं.  वह आईपीएल के अलावा ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग, बांग्लादेश के बांग्लादेश प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लगी, इंग्लैंड के द हंड्रेड और साउथ अफ्रीका की टी20 लीग का हिस्सा रह चुके हैं. पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए 54 वनडे और 75 टी20 मुकाबले खेले हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement