Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: अगले सीजन ने पहले दिल्ली के कोच ने भरी हुंकार, इन बदलावों के बाद फिर दहाड़ेगी दिल्ली

IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स 14 में से सिर्फ 5 मैच जीत पाई और फिलहाल 9वें स्थान पर है. कोच ने अगले साल बेहतर करने की बात कही.

IPL 2023: अगले सीजन ने पहले दिल्ली के कोच ने भरी हुंकार, इन बदलावों के बाद फिर दहाड़ेगी दिल्ली

ipl 2023 pravin amre on delhi capitals season performance in indian premier league 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इस सीजन में 14 मैचों में महज 10 अंक लेकर नौवें स्थान पर रही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अगले सीजन फिर से मैदान पर दहाड़ेगी. इस सीजन शुरुआत खराब रही और टीम के कई खिलाड़ी मौजूद नहीं रहे. ऐसे में टीम उन्हीं उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी जो फिट थे. टीम के सहायक कोच प्रवीण आम्रे (Pravin Amre) ने स्वीकार किया कि प्रदर्शन में सुधार की काफी गुंजाइश है. अगली बार भारतीय खिलाड़ियों पर ज्यादा मेहनत करके टीम उतरेगी. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के हाथों आखिरी लीग मैच में 77 रन से हारने के बाद दिल्ली ने इस सीजन से निराशाजनक विदाई ली. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में आम्रे ने कहा, "निश्चित तौर पर हम विचार करेंगे और अपनी कमियों पर काम करके अगले साल बेहतर प्रदर्शन करेंगे. हमने कोशिश की थी कि उपलब्ध खिलाड़ियों में से हर किसी को मौका मिले लेकिन 14 मैचों में सिर्फ दो खिलाड़ियों को मैच आफ द मैच मिला."

ये भी पढ़ें: मैदान पर आमने सामने आए डेविड वार्नर और रवींद्र जडेजा, फिर तलवारबाजी ने खत्म किया मामला

भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा, "हमने सितंबर में भी कैंप लगाया था और एक कैंप कोलकाता में भी लगा. असल चुनौती उनकी उपलब्धता की है लेकिन जो भी विंडो मिली, हमने उन पर काम करने की कोशिश की. अब अगली बार कोचों को उनके प्रदेशों में ही भेजकर काम कराएंगे ताकि तैयारी बेहतर रहे." चेन्नई के खिलाफ मैच के बारे में उन्होंने कहा कि कोटला की पिच पर 200 से अधिक के स्कोर की उन्होंने उम्मीद नहीं की थी. उन्होंने कहा, "हमें नहीं लगा था कि आज 200 से अधिक का स्कोर बनेगा. हमें लगा कि 180 के आसपास स्कोर होगा लेकिन चेन्नई के बल्लेबाजों को इसका श्रेय जाता है जिन्होंने बड़ी पारियां खेली. उनके पास काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं .’’ 

चेन्नई के कोच ने की अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ

वहीं प्लेआफ में पहुंची चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी टीम बड़ी जीत दर्ज करने के इरादे से ही उतरी थी. इस जीत के बाद चेन्नई के 14 मैचों में 17 अंक हैं और नेट रनरेट भी काफी बेहतर हो गया है जिससे उसके दूसरे स्थान पर रहने की प्रबल संभावना है. फ्लेमिंग ने कहा, "प्रदर्शन में निरंतरता जरूरी है. कुछ मैचों में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके लेकिन आज हमारे जेहन में बड़े अंतर से जीत दर्ज करना था और टीम ने रणनीति पर अमल किया.’’ सिर्फ 52 गेंद में 87 रन बनाने वाले डेवोन कोंवे और 50 गेंद में 79 रन बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ की भी उन्होंने तारीफ की. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement