Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: अचानक थम गई सभी दर्शकों की सांसे, फिर ऐसे जीत गई मुंबई इंडियंस, दिल्ली की लगातार चौथी हार

Indian Premier league: IPL 2023 में अब तब सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स ऐसी टीम है जिसे अभी भी पहली जीत का इंतजार है.

IPL 2023: अचानक थम गई सभी दर्शकों की सांसे, फिर ऐसे जीत गई मुंबई इंडियंस, दिल्ली की लगातार चौथी हार

ipl 2023 rohit sharma smashed fifty mumbai indians beat delhi capitals tilak verma suryakumar yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंगलवार को आईपीएल 2023 के 16वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा कर सीजन की पहली जीत दर्ज की. दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स लगातार चौथा मुकाबला हार गई. इस जीत के साथ मुंबई ने प्वाइंट्स टेबल में स्थान पर अपनी जगह बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर और अक्षर पटेल के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने 19.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 172 रन बनाए. 173 रन के लक्ष्य को मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर हासिल किया. आखिरी ओवर का रोमांच देखने लायक था और फैंस की सांसे अकट गई थीं लेकिन मैच की आखिरी गेंद पर टिम डेविड ने 2 रन लेकर मुंबई इंडियंस की सीजन की पहली जीत दिला दी. 

ये भी पढ़ें: फिर से चेन्नई सुपर किंग्स को कर दिया जाएगा बैन? अब इस वजह से विधानसभा में उठी मांग

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अक्षर पटेल और कप्तान डेविड वार्नर के अर्धशतकों के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम 172 रन पर सिमट गई. अक्षर ने 25 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों की मदद से 54 रन की पारी खेली तो डेविड वार्नर 47 गेंदों में 51 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 6 चौके भी लगाए. दोनों ने छठे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बावजूद टीम 19.4 ओवर में पवेलियन लौट गई. इन दोनों के अलावा दिल्ली का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. मुंबई की तरफ से अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि जेसन बेहरेडोर्फ ने 23 रन पर तीन विकेट हासिल किए. रिले मेरेडिथ ने 34 रन पर दो विकेट चटकाए. 

आखिरी गेंद पर जीती मुंबई इंडियंस

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत शानदार रही और ईशान किशन के साथ मिलकर कप्तान रोहित शर्मा ने पावरप्ले में ही टीम को 68 के स्कोर तक पहुंचा दिया. मुंबई को ईशान के रूप में पहला झटका लगा जब वह 31 रन बनाकर रनआउट हो गए. इसके बाद तिलक वर्मा ने 41 रन की पारी खेली और मुंबई को जीत के करीब पहुंचा दिया. तिलक के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा भी जल्दी पवेलियन लौट गए. आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए मुंबई को 20 रन की जरूरत थी. 19वें ओवर में 15 रन बटोकर ग्रीन और डेविड ने काम आसान कर दिया लेकिन नोर्किया की रफ्तार ने आखिरी ओवर में लक्ष्य को मुश्किल बना दिया. आखिरी गेंद पर दो रन लेकर टिम डेविड ने मैच अपने नाम कर लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement