Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RR vs DC: डेविड वार्नर ने आईपीएल में रचा इतिहास, विराट और शिखर के बाद ये कारनामा करने वाले बने तीसरे बल्लेबाज

Indian Premier League 2023: आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली ने नाम है. उन्होंने 6727 रन बनाए हैं.

RR vs DC: डेविड वार्नर ने आईपीएल में रचा इतिहास, विराट और शिखर के बाद ये कारनामा करने वाले बने तीसरे बल्लेबाज

ipl 2023 rr vs dc david warner becomes 3rd players to score 6000 runs in indian premier league virat kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शनिवार को आईपीएल (IPL) 2023 के 11वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हराकर शानदार जीत दर्ज की और अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया. हालांकि इस हार के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 199 रन बनाए. रॉयल्स की ओर से यशस्वी जयसवाल ने ताबड़तोड़ 60 रनों की पारी खेली तो जोस बटलर ने 79 रन बनाए. आखिर में निकोलस पूरन की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान की टीम 20 ओवर में 199 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. 

ये भी पढ़ें: बटलर और बोल्ट ने गुवाहाटी में मचाया गदर, दिल्ली कैपिटल्स को धूल चटाकर बनी नंबर वन टीम

200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की पारी पहले ओवर में ही ल़ड़खड़ा गई. पृथ्वी शॉ पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने एक छोर संभाल कर रखा और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे 19वें ओवर में चहल की गेंद पर आउट होने से पहले वार्नर ने 65 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. हालांकि उन्होंने इस मैच में 52 रन बनाते ही आईपीएल में 6000 रन के आंकड़े को पार कर लिया. इस लिस्ट में विराट कोहली और शिखर धवन जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी शामिल हैं. 

कोहली के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा रन

आपको बता दें कि वार्नर ने 2009 में अपना पहला आईपीएल मैच खेला था. वह विराट कोहली के 6727, शिखर धवन के 6370 रन के बाद 6013 रन बनाने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज हैं. डेविड वार्नर अभी तक 57 अर्धशतक लगा चुके हैं और वह कुल मिलाकर 61 बार फिफ्टी प्लस स्कोर कर चुके हैं. 

IPL में 6000 रन के आंकड़े को छूने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली 6727 रन
शिखर धवन 6370 रन
डेविड वॉर्नर 6013

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement