Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SRH vs PBKS: धवन की शानदार पारी पर राहुल त्रिपाठी ने फेरा पानी, नाबाद 74 रन ठोक सनराइजर्स को दिलाई पहली जीत

IPL 2023 SRH vs PBKS Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हराकर सीजन की अपनी पहली जीत हासिल की है.

SRH vs PBKS: धवन की शानदार पारी पर राहुल त्रिपाठी ने फेरा पानी, नाबाद 74 रन ठोक सनराइजर्स को दिलाई पहली जीत

ipl 2023 srh vs pbks rahul tripathi and mayank markande helps sunrisers hyderabad to beat punjab kings 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 में रविवार को दूसरे मुकाबले में सननाइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम जीत की पटरी पर चढ़ने में सफल रही. लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) की शानदार गेंदबाजी और राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 8 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 143 रन बनाने में सफल रही. पंजाब टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने नाबाद 99 रन की पारी खेली. 144 रन के लक्ष्य को सनराइजर्स ने 2 विकेट खोकर 17 गेंद पहले हासिल कर लिया. ये सनराइजर्स हैदराबाद की इस सीजन की पहली जीत है. 

ये भी पढ़ें: 10वें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी में धवन ने अपने पार्टनर को खेलने दिए सिर्फ 2 गेंद

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने शुरू से लेकर आखिर तक एक छोर संभाले रखा और पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 143 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 66 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और पांच छक्के लगाए. उनके अलावा सैम करन एक मात्र ऐसे बल्लेबाज थे जो दोहरे अंक में पहुंच सके. धवन ने मोहित राठी के साथ दसवें विकेट के लिए 30 गेंदों पर 55 रन की अटूट साझेदारी की. इसमें राठी का योगदान दो गेंदों पर एक रन था. सनराइजर्स की तरफ से मार्कंडेय ने 15 रन देकर चार विकेट लिए. उनके अलावा मार्को यानसन और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट लिए.

सनराइजर्स ने छोटे लक्ष्य को हासिल करने में इपने दो जल्दी विकेट गंदा दिए लेकिन त्रिपाठी  के 48 गेंदों पर नाबाद 74 रन की बदौलत सनराइजर्स को पहली जीत हासिल करने में ज्यादा मुश्किल नहीं हुई. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के भी लगाए. कप्तान एडन मार्करम ने 21 गेंदों पर नाबाद 37 रन की पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन की अटूट साझेदारी की. इससे सनराइजर्स ने 17.1 ओवर में दो विकेट खोकर 145 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. पंजाब की तीन मैचों में यह पहली हार है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement