Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: गुजरात और बैंगलोर समेत ये 4 टीमें प्लेऑफ्स में पहुंचने की हैं सबसे बड़ी दावेदार, जानें पूरा समीकरण

Indian Premier League 2023: इस सीजन 10 टीमों को 14-14 मैच खेलने हैं और 4 टीमें प्लेऑफ्स में जगह बनाएंगी.

Latest News
IPL 2023: गुजरात और बैंगलोर समेत ये 4 टीमें प्लेऑफ्स में पहुंचने की हैं सबसे बड़ी दावेदार, जानें पूरा समीकरण

ipl 2023 teams can qualify for playoffs from chennai super kings to royal challengers bangalore ms dhoni virat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 (IPL 2023) अपने रिवालरी वीक में पहुंच चुका है, जहां टीमें दोबारा आमना सामना कर रही है. दूसरे हाफ में कुछ टीमों से वापसी की है तो कुछ टीमों का हाल अभी भी पहले जैसा ही है. अंक तालिका (IPL 2023 Points Table) में टॉप 4 में रहने वाली टीमें सीधा प्लेऑफ्स (IPL 2023 Playoffs) के लिए क्वालीफाई करेंगी. बाकी की 6 टीमों का सफर समाप्त हो जाएगा. फिलहाल डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) सबसे ज्यादा मैच जीतकर पहले स्थान पर है. लखनऊ की टीम दूसरे और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम तीसरे स्थान पर है. आईपीएल सीजन 16 काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है और रन रेट काफी महत्वपूर्ण होता जा रहा है. 6 टीमें 5-5 मैच जीत चुकी है. लखनऊ की टीम 5 मैच जीत कर दूसरे स्थान पर है और पंजाब किंग्स 5 मैच जीतने के बावजूद 7वें स्थान पर है. 

ये भी पढ़ें: वर्ल्डकप के लिए सीधे क्वालीफाई करने का आयरलैंड के पास आखिरी मौका, बांग्लादेश का करना होगा सूपड़ा साफ

लखनऊ सुपर जाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने 5-5 मैच जीते हैं और 4-4 गंवाए हैं. इन दोनों के बीच पिछला मुकाबला ड्रा रहा था ऐसे में दोनों के 11-11 अंक हैं. गुजरात टाइटंस के 9 मैचों में 6 जीत और 3 हार के साथ 12 अंक हैं. प्लेऑफ्स का स्थान पक्का करने के लिए टाइटंस को 3 मैच और जीतने है और जिस तरह से इस सीजन डिफेंडिंग चैंपियन खेली है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि टीम बचे हुए 5 में से 3 मैच आसानी से जीत सकती है. लखनऊ सुपर जाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के सिर्फ 4-4 मैच बचे हैं और 4 में से 4 मैच जीतना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. दोनों टीमें अगर 4 में से 2-2 मैच जीतती हैं तो इनके 15-15 अंक हो जाएंगे.

दिल्ली और केकेआर की राह मुश्किल

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन शानदार फॉर्म में हैं. दोनों ने 9 में से 5 मैच जीते हैं और बचे हुए 5 मैचों में से तीन तीन मैच जीतकर आसानी से प्लेऑफ्स में जगह बना सकती हैं. मुंबई इंडियंस का हाल भी कुछ ऐसा है. टीम दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रही है. ऐसे में मुंबई के लिए बचे हुए 5 में से तीन मैच जीतना मुश्किल नहीं होगा. गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ्स में जाने की सबसे बड़ी दावेदार हैं लेकिन पंजाब किंग्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के पास भी मौके हैं. इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें बचे हुए मैचों में लगातार जीत हासिल कर प्लेऑफ्स की टिकट पक्की कर सकती हैं लेकिन ये काम थोड़ा मुश्किल लग रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement