Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: गंभीर और नवीन के साथ झगड़े के बाद विराट कोहली ने BCCI को बताई पूरी बात, जुर्माने पर जताई नाराजगी

इकना स्टेडियम में आईपीएल 2023 के 42वें मुकाबले में विराट कोहली की लड़ाई लखनऊ सुपर जाइंट्स के 3 खिलाड़ियों के साथ मेंटर गौतम गंभीर के साथ हुई थी.

IPL 2023: गंभीर और नवीन के साथ झगड़े के बाद विराट कोहली ने BCCI को बताई पूरी बात, जुर्माने पर जताई ना��राजगी

ipl 2023 virat-kohli-writes-to-bcci-after-fights-with-gautam gambhir naveen-ul haq expressed disappointment

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के 42वें मुकाबले में हुए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और विराट कोहली (Virat Kohli) के झगड़े को लगभग एक सप्ताह होने को हैं लेकिन मामला अभी भी शांत नहीं हुआ है. इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली की नवीन-उल-हक (Naveen Ul Haq) और गंभीर के साथ मैदान पर कहासुनी हुई थी. मैच के दौरान वह काइम मेयर्स (Kayle Mayers) और अमित मिश्रा (Amit Mishra) से भी झगड़ते नजर आए थे. शनिवार को कोहली ने बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों को स्थिति के बारे में बताया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने बीसीसीआई के अधिकारियों से 100 फीसदी मैच फीस कटने पर अपनी निराशा भी जताई है. कोहली ने कथित तौर पर कहा कि उन्होंने लड़ाई के दौरान नवीन उल हक या गंभीर से कुछ भी गलत नहीं कहा जिसकी वजह से बीसीसीआई ने इस तरह की सजा दी है. 

ये भी पढ़ें: कोहली-गंभीर की लड़ाई में किसने क्या बोला? सहवाग ने बेन स्टोक्स से जोड़कर बताई पूरी बात  

आपको बता दें कि उस मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 18 रन से हरा दिया था. मैच के दौरान विराट कोहली की सबसे पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स से कहासुनी हुई. उसके बाद अमित मिश्रा और नवीन उल हक से भी विराट का झगड़ा हुआ. आखिरी में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मामला कुछ ज्यादा ही गंभीर हो गया. इसके बाद बीसीसीआई ने कोहली और गंभीर पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया, जिसे मैच रेफरी और ऑन-फील्ड अंपायरों ने लेवल 2 का अपराध माना और आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.21 का उल्लंघन माना. इसके अलावा नवीन उल हक पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. 

जुर्माने को लेकर विराट ने जताई नाराजगी

हालांकि कोहली को नहीं लगता कि उनके व्यवहार के लिए इतना जुर्माना लगाया जाना चाहिए था. विराट कोहली को जुर्माने का लगभग 1.25 करोड़ रूपया खुद नहीं देना है. आरसीबी के नियमों के अनुसार उनके खिलाड़ियों पर लगाए गए जुर्माने का भुगतान आरसीबी करती है. आपको बता दें कि खिलाड़ियों और अधिकारियों के अनुसार नवीन-उल-हक और काइल मेयर के साथ अमित मिश्रा ने कोहली के व्यवहार के बारे में अंपायरों से शिकायत की थी. कोहली ने बीसीसीआई के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने सिराज को नवीन को मारने का निर्देश नहीं दिया था, बल्कि उन्हें सिर्फ बाउंसर फेंकने का निर्देश दिया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement