Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: 22 मार्च से शुरू हो सकता है IPL 2024, Auction से पहले आई बड़ी अपडेट

IPL 2024 Auction की पूर्व संध्या पर आगामी सीजन के लिए कई बड़ी अपडेट सामने आई है. IPL ने सभी टीमों को उन खिलाड़ियों के बारे में बताया है जो पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

IPL 2024: 22 मार्च से शुरू हो सकता है IPL 2024, Auction से पहले आई बड़ी अपडेट

IPL 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ऑक्शन 2024 से पहले बड़ी अपडेट आई है. क्रिकेट वेबसाइट ESPNcricinfo के अनुसार, आगामी सीजन 22 मार्च से शुरू हो सकता है. हालांकि फाइनल शेड्यूल की घोषणा लोकसभा चुनावों की तारीख सामने आने के बाद ही की जाएगी. आईपीएल 2024 ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होनी है. इसकी पूर्व संध्या पर IPL ने सभी टीमों को खिलाड़ियों की उबलब्धता के बारे में बता दिया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction से पहले RCB ने खोले अपने पत्ते, बताया किसके लिए लगाएंगे बड़ी बोली

हेजलवुड देरी से पहुचेंगे

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड आईपीएल 2024 के लिए देरी से उपलब्ध हो पाएंगे. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, हेजलवुड अप्रैल महीने में नहीं आ पाएंगे. वह इस महीने में पिता बनने वाले हैं. माना जा रहा है कि यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मई की शुरुआत में ही आईपीएल का हिस्सा बन सकता है. बता दें कि हेजलवुड को आरसीबी ने रिलीज कर दिया था. उन्होंने ऑक्शन में अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है.

इंग्लैंड के रेहान अहमद ने ऑक्शन से अपना नाम वापस लिया

इंग्लैंड के युवा गेंदबाज रेहान अहमद ने आईपीएल 2024 ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया है. इंग्लैंड को आईपीएल के दौरान 19 से 30 मई के बीच पाकिस्तान के खिलाफ घर में टी20 सीरीज खेलनी है. क्रिकइंफो के अनुसार, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) नहीं चाहता कि रेहान पर छोटी उम्र में ही वर्कलोड का दबाव पड़े. हालांकि ईसीबी ने IPL से कहा है कि उनके बाकी खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

उधर बांग्लादेश के दो तेज गेंदबाजों तस्कीन अहमद और शोरिफुल इस्लाम ने भी ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया है. वे मार्च और अप्रैल में घरेलू टेस्ट सीरीज में व्यस्त रहेंगे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल 2024 में खेलने की अनुमति दी है. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज कर दिया है. मुस्तफिजुर ऑक्शन में उतरेंगे. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ है.

पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी

श्रीलंका के प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल 2024 में पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे. क्रिकइंफो के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट ने खिलाड़ियों की उपलब्धता पर अपनी मुहर लगा दी है. ये प्रमुख खिलाड़ी हैं: महीश थीक्षणा, मथिशा पथिराना, वनिंदु हसरंगा और दुश्मांता चमीरा. श्रीलंका को अप्रैल महीने में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में ये चारों खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे. इनके अलावा अगर कोई दूसरा श्रीलंकाई टेस्ट खिलाड़ी ऑक्शन में बिकता है, तो वह सीरीज के बाद आईपीएल का हिस्सा बन पाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement