Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL टीम पंजाब किंग्स के मालिकों का आपस में सिर फुटौव्वल, अचानक कोर्ट पहुंचीं प्रीति जिंटा

आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के मालिकों के बीच आपसी टकराव हो गया है. टीम की सह-मालकिन प्रीति जिंटा ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

Latest News
IPL टीम पंजाब किंग्स के मालिकों का आपस में सिर फुटौव्वल, अचानक कोर्ट पहुंचीं प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स बड़ी मुसीबत में फंस गई है. खबर है कि टीम के मालिकों में अनबन हो गई है. बात यहां तक पहुंच गई है कि पंजाब किंग्स की सह-मालकिन प्रीति जिंटा को कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा है. प्रीति जिंटा ने फ्रेंचाइजी के को-ओनर और प्रमोटर मोहित बर्मन के खिलाफ पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. दरअसल, मोहित बर्मन पंजाब किंग्स में अपने शेयर का एक हिस्सा बेचना चाहते हैं. प्रीति ने कोर्ट से इसे रोकने की मांग की है.

इस दिन होगी मामले की सुनवाई

केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड के अंतर्गत आने वाली पंजाब किंग्स के शेयर चार हिस्सों में बंटे हुए हैं. 48 प्रतिशत के शेयर के साथ मोहित बर्मन सबसे बड़े हिस्सेदार हैं. वहीं प्रीति जिंटा और नेस वाडिया के पास 23-23 प्रतिशत शेयर्स हैं. बाकी बचे शेयर्स करण पॉल के पास हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहित बर्मन अपनी 11.5 प्रितशत हिस्सेदारी किसी अन्य पार्टी को बेचना चाहते हैं. प्रीति जिंटा ने मध्यस्थता और सुलह अधिनियम-1996 की धारा 9 के तहत अंतरिम उपायों और निर्देश की मांग करते हुए याचिका दायर की है. मामले की सुनवाई 20 अगस्त हो होनी है.

मोहित बर्मन ने क्या कहा?

मोहित बर्मन ने मीडिया में आ रही खबरों का खंडन किया है. उन्होंने शेयर बेचने की बात से इनकार किया है. बर्मन ने क्रिकबज से कहा, 'मेरा शेयर बेचने का कोई प्लान नहीं है.' डाबर कंपनी से जुड़े मोहित बर्मन पंजाब किंग्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से एक हैं. शेयर बेचने की योजना से उनके इनकार के बावजूद अनिश्चितता बनी हुई है. फिलहाल प्रीति जिंटा और नेस वाडिया की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

आईपीएल कुछ खास नहीं कर पाई है पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स आईपीएल की सबसे पुरानी टीमों से है. हालांकि अब तक उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. टीम 17 सीजन में सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंच पाई है, जहां न्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से पंजाब किंग्स प्लेऑफ के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई है.


ये भी पढ़ें: बांग्लादेश से छीनी जाएगी मेजबानी! ICC की नजर में हैं ये दो देश; जल्द होगा फैसला 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement