Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज जो न कर पाए उसे युवा यशस्वी जायसवाल ने कर दिखाया, बनाया यह रिकॉर्ड

Yashasvi Jaiswal 600 Runs: आईपीएल  2023 में यशस्वी जायसवाल का बल्ला जोरदार अंदाज में गरज रहा है. पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी के साथ ही उन्होंने एक एक सीजन में 600 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

IPL 2023: विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज जो न कर पाए उसे युवा यशस्वी जायसवाल ने कर दिखाया, बनाया यह रिकॉर्ड

Yashasvi Jaiswal 600 Runs In IPL 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

 डीएनए हिंदी: डीएनए हिंदी: यशस्वी जयसवाल का बल्ला आईपीएल 2023 (IPL 2023) में जोरदार अंदाज में गरज रहा है. इस आईपीएल में उन्होंने 600 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है और  25 साल से कम उम्र में यह कीर्तिमान छूने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. शॉन मार्श ने पहली बार आईपीएल 2008 में यह कारनामा किया था. इस कीर्तिमान को छूने के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के युवा ओपनर ने मार्श का 15 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज भी इस रिकॉर्ड से दूर
25 साल से कम उम्र में आईपीएल के एक सीजन में 600 रन पूरे करने का कीर्तिमान अब तक सिर्फ 4 खिलाड़ियों ने रचा है. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज भी इस रिकॉर्ड से दूर हैं. सबसे पहले 2008 में शॉन मार्श ने यह कारनामा किया था. उस वक्त शॉन मार्श पंजाब किंग्स (तत्कालीन किंग्स इलेवन पंजाब) का हिस्सा थे. दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत हैं जिन्होंने 2018 में यह कारनामा किया था. आईपीएल 2018 सीजन में ऋषभ पंत के बल्ले से 684 रन निकले थे. तीसरे नंबर पर CSK के ऋतुराज गायकवाड़ हैं और आईपीएल 2023 में यह कीर्तिमान यशस्वी जायसवाल ने रचा है.

यह भी पढ़ें: CSK Vs DC: प्लेऑफ के लिए अहम मैच में नहीं खेलेंगे धोनी! घुटने की चोट पर दिया आया नया अपडेट

IPL 2023 में जोरदार अंदाज में गरजा है यशस्वी जायसवाल का बल्ला
आईपीएल 2023 की बात करें तो यशस्वी जायसवाल इस सीजन के सबसे सफल अनकैप्ड खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने 14 मैचों में कुल 625 रन बनाए हैं और उनका औसत 48.08 का रहा है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 163.61 का रहा है और इस सीजन में उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 124 रनों की पारी खेली थी. इस युवा खिलाड़ी के टैलेंट को देखकर हरभजन सिंह जैसे दिग्गज उन्हें टीम इंडिया के कैंप में शामिल करने की बात कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: फाफ डुप्लेसी से ऑरेंज कैप छिनना हुआ मुश्किल, कोहली और शुभमन गिल काफी पीछे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement