Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRE vs SA: टी20 के बाद आयरलैंड ने वनडे में भी किया उलटफेर, साउथ अफ्रीका को 69 रनों से रौंदा

IRE vs SA: आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को तीसरे वनडे में 69 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है. इससे पहले टीम ने टी20 में करारी शिकस्त दी थी.

Latest News
IRE vs SA: टी20 के बाद आयरलैंड ने वनडे में भी किया उलटफेर, साउथ अफ्रीका को 69 रनों से रौंदा

IRE vs SA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया था, जिसे आयरलैंड ने 69 रनों से अपने नाम कर लिया है. आयरलैंड ने एक बार फिर बड़ा उलटफेर कर दिया है. टीम ने इससे पहले टी20 सीरीज में अफ्रीका को मात दी थी और अब वनडे में दमदार जीत हासिल की है. भले ही अफ्रीका ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है. आयरलैंड ने अफ्रीका को इससे पहले दूसरा टी20 मैच हराया था और सीरीज 1-1 से बराबर की थी. 

आयरलैंड ने 1-2 से सीरीज को गंवा दिया है, लेकिन टीम के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत ऐतिहासिक रही. ऐसा दूसरी बार हो रहा है, जब आयरलैंड ने किसी वनडे मैच में अफ्रीका को मात दी है. इस मैच में आयरलैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और टीम की जीत में अहम भुमिका निभाई है. जबकि इस मैच में आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने शानदार कप्तानी पारी खेली. 

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 284 रन बनाए थे. टीम के लिए स्टर्लिंग ने 92 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 88 रनों की पारी खेली. वहीं हैरी टेक्टर ने 60 रन, बलबर्नी 45, कर्टिस कैम्फर 34 और टकर 26 रनों की पारी खेली. इन बल्लेबाजों की तूफानी पारी के बदौलत टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गई थी.  

अफ्रीकी बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका को 50 ओवरों में 285 रनों का टारगेट मिला था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती 5 ओवरों के अंदर महज 10 रनों पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे. हालांकि उसके बाद टीम के लिए जेसन स्मिथ ने 93 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 91 रनों की पारी खेली. हालांकि उनकी ये पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी. आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग और ग्राहम ह्यूम ने 3-3 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा मार्क अडायर को 2 सफलता मिली. जबकि मैथ्यू हम्फ्रीस और फिओन हैंड ने 1-1 विकेट अपने नाम किए हैं.


यह भी पढ़ें- गोल्ड मेडलिस्ट ने किया संन्यास का ऐलान, 2016 में मिल चुका है खेल रत्न


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement