Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: लगातार तीन हार से परेशान न्यूजीलैंड ने इस खतरनाक गेंदबाज को टीम में बुलाया, जानें क्या है असली वजह

वर्ल्डकप 2023 में न्यूजीलैंड की टीम चोटों से जूझ रही है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैट हेनरी चोटिल हो गए थे. उनके कवर के तौर पर काइल जेमिसन को टीम के साथ जोड़ा गया है.

World Cup 2023: लगातार तीन हार से परेशान न्यूजीलैंड ने इस खतरनाक गेंदबाज को टीम में बुलाया, जानें क्या है असली वजह

Matt Henry

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 में न्यूजीलैंड की धमाकेदार शुरुआत हुई थी. कीवियों ने डिफेंडिंग चैंपिनयन इंग्लैंड को उद्घाटन मुकाबले में रौंद दिया था. इसके बाद उनके अगले तीन मैच कमजोर टीमों से हुए. कीवी टीम ने उन्हें उलटफेर का कोई मौका नहीं दिया और 4 में से 4 मैच जीतकर सेमीफाइनल के दावेदार के रूप में उभरी. लेकिन इसके बाद उनकी गाड़ी पटरी से उतर गई. न्यूजीलैंड को लगातार तीन मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है. भारत, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ कीवी टीम की हवा निकल गई. कल, बुधवार को साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ वे मुकाबला तो हारे ही, उनके सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज मैट हेनरी भी चोटिल हो गए. उनके हैमस्ट्रिंग में समस्या हुई थी. जिसके बाद वह बॉलिंग और फील्डिंग नहीं कर पाए थे. उनकी चोट से चिंतित न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट ने साढ़े छह फुट लंबे काइल जेमिसन को कवर के तौर पर स्क्वॉड में शामिल करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: मुंबई में मुकाबले से पहले प्रेस कांफ्रेंस में ऐसा क्या हुआ कि हंसते हंसते लोटपोट हो गए रोहित शर्मा, देखें वीडियो

न्यूजीलैंड के चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट हुई लंबी

आईपीएल 2023 में लगी गंभीर चोट के बाद केन विलियमसन छह महीने के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए थे. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में वापसी की, लेकिन इसी मुकाबले में एक तेज थ्रो आकर उनका अंगूठा तोड़ गया. जिसके बाद से वह बाहर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉकी फर्ग्यूसन भी चोटिल हो गए थे. वह अगले मुकाबले में वापसी कर सकते हैं. मार्क चैपमैन को पिंडली में चोट लगी है. जिमी नीशम भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ चोटिल हो गए थे. उन्हें कलाई में चोट लगी थी. जिसकी वजह से वह 9वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे.

इस दिन न्यूजीलैंड की टीम के साथ जुड़ेंगे जेमिसन

चोटिल खिलाड़ियों की लंबी हो रही लिस्ट को देखते हुए न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट ने आनन-फानन में जेमिसन को हेनरी के कवर के तौर पर बुलाया है. उनका अगला मुकाबला शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ है और कीवी टीम के पास सिर्फ 11 फिट खिलाड़ी ही बचे हैं. मुकाबले से दो दिन पहले जेमिसन गुरुवार को टीम के साथ बेंगलुरु में जुड़ जाएंगे. 

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड का अहम मैच

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड को अपने बाकी बचे दोनों ही मुकाबले जीतने होंगे. तभी वे 12 अंकों तक पहुंच पाएंगे. हालांकि इतने अंक भी काफी नहीं है, क्योंकि अफगानिस्तान की टीम भी 12 अंक तक पहुंच सकती है. ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए करो या मरो वाली स्थिति बन गई है. कीवी टीम अंक तालिका में सात मैचों में चार जीत के साथ चौथे स्थान पर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement