Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Test Ranking: टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा का जलवा, विराट कोहली को भी हुआ बंपर फायदा, जानें बाबर आजम का हाल

Latest ICC Rankings: आईसीसी की ताजा रैकिंग में रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ने छलांग लगाई है. इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट नुकसान के बावजूद नंबर-1 बने हुए हैं.

Latest News
ICC Test Ranking: टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा का जलवा, विराट कोहली को भी हुआ बंपर फायदा, जानें बाबर आजम का हाल

रोहित शर्मा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है. टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है. वह नंबर पांच पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं. हालांकि उन्हें कुछ रेटिंग प्वाइंट का नुकसान उठाना पड़ा है. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उनका बल्ला नहीं चला था. इस वजह से उनकी रेटिंग अंक घटकर 899 हो गई है.


ये भी पढ़ें: टीम इंडिया का दुनिया में क्यों बज रहा है डंका? राहुल द्रविड़ ने बताई पर्दे के पीछे की सच्चाई 


रूट के बाद न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 859 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर-2 पर मजबूती से बने हुए हैं. अगले 7 हफ्तों में कीवी 5 टेस्ट मैच खेलने वाली है. ऐसे में विलियमसन के पास रूट को पछाड़ने का अच्छा मौका है. दूसरी तरफ रूट पाकिस्तान में आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान विलियमसन से अपना फासला बढ़ाने की कोशिश करेंगे. विलियमसन के हमवतन डैरिल मिचेल तीसरे पायदान पर हैं. उनके पास 768 रेटिंग प्वाइंट हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ 757 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं. टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में टॉप-4 में कोई बदलाव नहीं है. 

विराट कोहली ने भी लगाई छलांग, जानें बाबर आजम का हाल

लंब समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर विराट कोहली ने एक स्थान की छलांग लगाई है. अब वह 737 रेटिंग अंक के साथ नंबर 7 पर पहुंच गए हैं. युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की रैकिंग में भी एक स्थान का सुधार हुआ है. वह छठे नंबर पर आ गए हैं. खराब फॉर्म से जूझ रहे पाकिस्तान के बाबर आजम भी एक पायदान ऊपर की ओर चढ़े हैं. वह 12वें से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके पास 712 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को सात स्थान का नुकसान हुआ है. वह अब टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. ब्रूके के रैंकिंग में इतना फिसलने के कारण ही बाकी खिलाड़ियों को फायदा हुआ है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement